Maruti WagonR 7 Seater: Maruti Suzuki एक ऐसी ऑटो कंपनियों में से एक है जिसकी पॉपुलैरिटी और क्रेज लोगों में देखने को मिलती है. अपने नए नए सेगमेंट को पेश कर मारुति हमेशा से ही लोगों के दिलों पर राज करती आई है. लगातार मारुति दूसरी ऑटो कंपनियों को कड़ी टक्कर देती नजर आती है चाहे वो सेल्स को लेकर हो या फिर मारुति सेगमेंट के फीचर्स और लुक को लेकर. अब एक बार फिर मारुति ने अपना गदर मचाने के लिए Maruti WagonR ने 7 सीटर को लॉन्च करने का फैसला कर लिया है. कंपनी का कहना है, मारुती सुजुकी इंडिया अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार वैगनआर का बड़ा वर्जन लांच कर सकती है. मारुति वैगनआर कब भारत में लॉन्च होने वाली है और इसमें आपको क्या क्या फीचर्स मिलने वाले, और इसकी कीमत क्या होगी ये आपको पूरी खबर पढ़ के पता लग जायेगा. तो पूरी जानकारी के लिए पूरी खबर को जरूर पढ़े.

7 Seater Maruti WagonR फीचर्स

वैसे तो मारुति वैगनआर 5 सीटर सबसे लोकप्रिय कार है. लेकिन ज्यादा स्पेस और दमदार फीचर्स देने के लिए कंपनी ने 7 सीटर मारुति वैगनआर उतारने का फैसला किया है. मारुति सुजुकी 5 सीटर वैगनआर की तुलना में मारुति सुजुकी 7 सीटर वैगनआर
बहुत स्टाइलिश और अलग है. इस नई 7 सीटर वैगनआर में आपको कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलेंगे.

इंजन की बात करें तो इस Maruti Suzuki 7-सीटर वैगनआर में आपको 1.2 लीटर की क्षमता के 4 सिलेंडर देखने को मिलेगा, जिससे 82 Bhp की पॉवर और 113 Nm का टार्क जेनरेट का सपोर्ट दिया गया है. जिसमें 5 स्पीड मैन्युअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ देखने को मिलेगा. इस 7 सीटर वैगनआर कार को हाईब्रिड और ईवी पावरट्रेन के साथ भी लॉन्च किया जा सकता है. कंपनी का दावा है की इस नई 7 सीटर मारुति वैगनआर में ज्यादा माइलेज देखने को मिल सकता है. पहले वाली 5 सीटर वैगनआर की तुलना में ये 7 सीटर वैगनआर ज्यादा बड़ी और लंबी देखने को मिलेगी.

क्या होगी कीमत और कब होगी लॉन्च

अभी आधिकारिक तौर पर कंपनी द्वारा इसको लॉन्च करने की कोई तारीख तय नहीं की गई है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है एक रिपोर्ट के हिसाब से कि जल्द ही भारत में इस 7 सीटर WagonR को लांच कर दिया जाएगा. कीमतों की बात करें तो कंपनी ने मारुती सुजुकी 7 सीटर वैगनआर की एक्स शौरूम शुरुआती कीमत लगभग 5.2 लाख रुपए रखी है. मारुती 7 सीटर वैगनआर के टॉप वैरिएंट की कीमत लगभग 6.5 लाख और R CNG की कीमत लगभग 6.3 लाख रुपये तक रखी गई है.