Used Scooter: यदि आप भी नई बाइक या स्कूटर खरीदना चाह रहे हैं परन्तु बजट की कमी के चलते ऐसा नहीं कर पा रहे हैं तो आपके लिए हम एक अच्छा ऑप्शन लेकर आए हैं। अब आप यूज्ड या सैकंड हैंड बाइक अथवा स्कूटर को बहुत ही कम कीमत में खरीद सकते हैं और इस काम में आपका सहयोग करेगी टेक्नोलॉजी। वर्तमान में ऐसी बहुत सी वेबसाइट्स हैं जहां पर आप अच्छी कंडीशन वाले और कम चले हुए पुराने व्हीकल्स को बहुत ही कम कीमत पर खरीद सकते हैं। अब इस कड़ी में एक नया नाम Facebook Market का भी जुड़ गया है। यहां पर आप सिर्फ 12000 रुपए में होंडा एक्टिवा 18000 रुपए में बजाज पल्सर और 16000 रुपए में हीरो स्प्लेंडर खरीद सकते हैं।

इन ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर आप Hero HF Deluxe से लेकर Hero Splendor, Honda Activa, Bujaj Pulsar, TVS Sports, TVS Apache जैसे शानदार टू-व्हीलर्स को बहुत ही कम दाम पर खरीद सकते हैं। कुछ प्रमुख वेबसाइट्स में आप bikedekho.com, carandbike.com, drool, droom.in का नाम लिया जा सकता है। अब इन सबके अलावा फेसबुक ने भी अपना खुद का प्लेटफॉर्म Facebook Market लॉन्च कर दिया है।

Facebook Market में खरीदें मनपसंद बाइक और स्कूटर

हममें से बहुत कम लोगों को मालूम है कि फेसबुक सिर्फ एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ही नहीं है बल्कि इसका उपयोग आप कुछ सामान खरीदने और बेचने में भी कर सकते हैं। इसी कड़ी में फेसबुक ने Facebook Market के नाम से एक फीचर शुरू किया है जिसका प्रयोग करते हुए आप अपने घर से लेकर व्हीकल्स और हैंडीक्राफ्ट आईटम्स तक बेच सकते हैं। Facebook Market पर ही बहुत से लोग अपने पुराने वाहन बेच रहे हैं, आप भी वहां से अपनी पसंद और बजट के अनुसार टू-व्हीलर खरीद सकते हैं। परन्तु वहां से व्हीकल खरीदते वक्त व्हीकल की ट्रायल लेना न भूलें।