नई दिल्ली। देश के ऑटोमोबाइल बाजार में इन दिनों टू-व्हीलर्स वाहन की मांग ज्यादा है क्योंकि हर गली मोहल्ले की सकरी गलियों से लेकर ट्राफिक के समय ये गाड़ी बड़ी ही असानी के साथ पार हो जाती है। इसलिए लोग भीड़ के जाम से बचने के लिए बाइक लेना ही पसंद करते है फिर यदि बात हीरो स्प्लेंडर की हो तो फिर क्या कहने। हर लोगों की पहली पसंद बनी यह बाइक शानदार होने के साथ दमदार माइलेज के लिए पहचानी जती है। लेकिन इसकी ज्यादा कीमत देखकर लोग इसे खरीद नही पाते है।

कंपनी की लोकप्रिय 100 सीसी इंजन वाली हीरो स्प्लेंडर प्लस (Hero Splendor Plus) बाइक को खाफी आकर्षक लुक में डिज़ाइन किया गया है इसमें बहुत ही दमदार इंजन लगाया है। इस बाइक का माइलेज भी शानदार है। कंपनी ने इस बाइक को हाईटेक ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा के साथ पेश किया है।

भारतीय बाजार में अपडेटेड वेरिएंट बाइक यानी हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक (Hero Splendor Plus Xtech) की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 76,346 रुपये है। यह ऑन रोड आने पर इसकी कीमत 91,498 रुपये हो जाती है। ऐसे में इस बाइक को अपना बनाने के लिए आपको 91 हजार रुपये की बड़ी राशि खर्च करनी पड़ेगी।  यदि आप इस बाइक को कम कामत देकर खरीदना चाहते है तो कंपनी इसपर आकर्षक फाइनेंस प्लान की सुविधा दे रही है।

Hero Splendor Plus Xtech के फाइनेंस प्लान की डिटेल्स

आधुनिक तकनीकी फीचर्स से लैस हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक (Hero Splendor Plus Xtech) को खरीदने के लिए ऑनलाइन डाउन पेमेंट और ईएमआई कैलकुलेटर की माने तो बैंक 9.8 प्रतिशत की वार्षिक ब्याज दर पर 80,498 रुपये का लोन उपलब्ध करा देती है।

यानि की मात्र 11 हजार रुपये कंपनी को देकर आप इस बाइक को खरीदकर अपने घर ले जा सकते है। बैंक से हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक (Hero Splendor Plus Xtech) बाइक पर लोन 3 वर्ष के लिए दिया जाता है और इसे चुकाने के लिए हर महीने 2,586 रुपये की मंथली ईएमआई देनी होती है।

Hero Splendor Plus Xtech के इंजन की डिटेल्स

यह बाइक एयर कूल्ड तकनीक पर आधारित है इसमें 97.2 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। इस इंजन की क्षमता 8.02 पीएस की पावर और 8.05 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की है। यह बाइक 4 स्पीड गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। इस बाइक के माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है की एक लीटर पेट्रोल में इस बाइक को ARAI द्वारा प्रमाणित 80.6 किलोमीटर की रेंज तक चलाया जा सकता है।