इंडिया में जुगाड़ ही ज्यादा काम करते हैं। कोई भी काम सही से ना हो पाए तो जुगाड़ ही करना पड़ता है। ग्रामीण लोगों का दिमाग इसमें सबसे ज्यादा लगता है। पुराने स्कूटर से तमाम कई जुगाड़ बना डाले। वर्तमान समय सोशल मीडिया कितनी तेजी से आगे बढ़ता चला रहा है। आज हर हाथ में मोबाइल फोन है और लगभग प्रत्येक व्यक्ति किसी न किसी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक्टिव रहता ही है। ऐसे में बहुत से लोग सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते रहते हैं। इनमें से कुछ वीडियो काफी ज्यादा देखी जाती हैं और वायरल वीडियो की कैटेगिरी में आ जाती हैं।

आज हम आपको एक ऐसी ही वीडियो यहां दिखा रहें हैं। जो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है। इस वीडियो को जिस किसी ने देखा वह हैरान होता नजर आया। बता दें की यह वीडियो एक JCB मशीन का है, जो की सड़क पर नहीं बल्कि रेलवे ट्रैक पर दौड़ती दिखाई दे रही है। इस वीडियो को देखकर काफी लोग हैरानी भरे कमेंट भी कर रहें हैं।

रेलवे ट्रैक पर दौड़ी JCB मशीन

आपने अक्सर ऐसे कई सीन फिल्मों में देखें ही होंगे जिनमें रेलवे ट्रैक पर कई प्रकार के वाहनों पर दौड़ता दिखाया जाता है। लेकिन आज हम आपको जो वीडियो यहां दिखा रहें हैं। वह किसी फिल्म का सीन नहीं है बल्कि असली नजारा है। इस प्रकार का सीन आप यहां पहली बार देखेंगे। इस वीडियो को देखकर काफी लोग हैरानी जता रहें हैं। वीडियो में आप देख सकते हैं की रेलवे ट्रैक पर किस प्रकार से JCB मशीन दौड़ती नजर आ रही है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

इस रेलवे स्टेशन पर घटी घटना

आपको जानकारी दे दें की यह वीडियो राजस्थान के लूणी रेलवे स्टेशन का है। असल में इस रेलवे स्टेशन पर ब्लॉक लाइनों को बदलने का कार्य किया अजा रहा था। इसी कार्य के लिए JCB मशीन की आवश्यकता थी। जिसको रेलवे विभाग से अनुमति लेने के बाद में रेलवे ट्रैक पर लाया गया। इसके उपरांत जिस किसी ने भी रेलवे ट्रैक पर JCB मशीन को दौड़ते देखा वह हैरान रह गया। इस समय इस वीडियो को काफी देखा जा रहा है और बड़ी संख्या में लोग इस वीडियो पर कमेंट कर रहें हैं।

#shorts #railway #engineering  || JCB is on Railway Track...🔥🔥🔥

JCB on track

Tractor on railway track