Hero electric optima Scooter: स्कूटर तो कई सारे है. लेकिन आज कल ट्रेंड में सबसे आगे चल रहा है हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा. हीरो की ये स्कूटर गजब के खबरों में है. इसमें आपको धांसू फीचर्स और धाकड़ वेरिएंट भी मिल रहे है. यही नहीं आपको यह स्कूटर अब सिर्फ 8000 हज़ार रुपए में मिल जाएगा. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

Hero electric optima की कीमत और वेरिएंट

हीरो की इलेक्ट्रिक Optima में आपको 4 कलर ऑप्शंस मिलेंगे. ये कलर है white, blue, grey और red शामिल है. वही इस Hero electric optima में कंपनी आपको 2 वैरिएंट पेश करती है. इसका सबसे पहला वैरिएंट CX सिंगल बैटरी के साथ मिलता है. इस स्कूटर की कीमत 67,190 रूपये है. वहीं इस बाइक के दूसरे वैरिएंट में आपको CX ड्यूल बैटरी मिलती है जिसकी कीमत 85,190 रूपये है. चलिए आपको बताते है आप इसे 8000 में कैसे ले सकते है.

डाउनपेमेंट और फाइनेंस प्लान

अगर आपके पास इसे लेने के लिए ज्यादा पैसे नहीं है तो टेंशन की जरूरत नहीं है. इस बाइक की शुरआती कीमत 67,190 रूपये है. इसके ऊपर आपको बस 8000 रूपये का डाउन पेमेंट करना होगा. इसकी EMI करीब 2000 रूपये जाएगी. चलिए अब आपको इसके फीचर्स के बारे में बताते है.

Hero Electric Optima के फीचर्स

बात अगर Hero Electric Optima के फीचर्स की करे तो आपको इसमें आधुनिक टेक्नोलॉजी के फीचर्स मिलने वाले हैं. आपको इस नए वाले स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज़ कंट्रोल, वॉक असिस्ट फंक्शन, रिवर्स मोड, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, एंटी-थेफ्ट अलार्म के साथ रिमोट लॉक, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और एक एलईडी हेडलाइट जैसे जबरदस्त फीचर्स मिलते है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में कम बजट के भीतर बनाया गया है. यानी की आपका पैसा ज्यादा खर्च नहीं होने वाला.

Hero Electric Optima की बैटरी पावर,टॉप स्पीड और रेंज

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस नयी Hero Electric Optima स्कूटर में आपको कंपनी के तरफ से 550W BLDC वाला इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है. यह मोटर 1.2kW की पॉवर का जनरेट करने में सक्षम है. असल में इस इलेक्ट्रिक मोटर को कंपनी ने 51.2V, 30Ah लिथियम आयन बैटरी पैक के साथ जोड़ा है. ये स्कूटर पूरी तरह चार्ज होने में करीब 4 से 5 घंटे का वक़्त लेता है. बात अगर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के टॉप स्पीड की करें तो यह 45 किलोमीटर प्रति घंटा है. यही नहीं आप अगर इस स्कूटर को एक बार चार्ज कर लेते है तो आप इससे 135 किलोमीटर की दूरी को आसानी से तय कर सकते हैं.