नई दिल्ली: Honda Activa 6G: भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में होंडा एक्टिवा हमेशा से ही लोगों की पहली पसंद बनती आई है। क्योकि इस कपंनी के वाहनों में माइलेज तो शानदार मिलता ही है साथ ही मे आपके बजट की होती है। इन्हीं के बीच इस कपंनी की 6जी ने भी लोगों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई है। Honda Activa 6G में कमनी की ओर से धाकड़ 109.51 cc का इंजन दिया गया है। जिससे सका माइलेज भी तगड़ा मिलता है।

हौंडा एक्टिवा एक जबरदस्त स्कूटर है। जिसे बच्चे से लेकर बूढ़े तक बड़ी ही असानी के साथ चला सकते है। इसका मेंटिनेंस भी काफी कम होता है। इसकी स्कूटर की सीट हाइट 692 mm की है, जिसके चलते कम हाइट वाले लोगों को बैठने में कोई परेशानी नही होती हैं। इस स्कूटर में 5.3 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक मिलता है।

इस स्कूटर की खासियत को देखकर यदि आप इस स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो इसमें आपको बढ़िया ऑफर भी मिल रहा हैं। Honda Activa 6G को यदि आप शोरूम से खरीदते हैं तो इसकी शुरूआती कीमत 72,400 रुपये के आसपास की है, जो ऑनरोड 84,252 रुपये तक चली जाती है। लेकिन कंपनी के द्वारा दिए जाने वाले ऑफर्स के तहत आप इसे मात्र 8000 रुपये की डाउनपेमेंट देकर खरीद सकते हैं।

Honda Activa 6G Finance Plan

होंडा की इस स्कूटर को खरीदने के लिए बैंक की ओर से आपको 84,052 रुपये की लोन सुविधा दी जा रही है। इस स्कूटर को खरीदने के लिए 8000 रुपये की डाउनपेमेंट करनी पड़ेगी। इसके बाद की बाकी रकम को चुकाने के लिए 5.7 फीसदी की ब्याज दर से मासिक EMI देनी होगी।

Honda Activa 6G Specification

कंपनी ने इस स्कूटर में 109.57 सीसी का फोर स्ट्रोक इंजन दिया है, जो 7.78 की पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसमें दोनों तरफ एलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को दिए गए है।