Yamaha Ray ZR: टू व्हीलर सेगमेंट में इन दिनों बाइक से ज्यादा लोग स्कूटर ज्यादा खरीद रहे है जिसके चलते मार्केट में इसकी डिमांड भी तेजी से बढ़ते नजर  रही है। जिसमें होंडा,बजाज, टीवीएस से लेकर हीरो मोटोकॉर्प तक कपंनियों के स्कूटर मार्केट में अपना दबदबा बनाए हुए हैं इनके बीच अब यामाहा मोटर्स ने भी अपना इस सेगमेंट में यामाहा रे जेडआर (Yamaha Ray ZR) स्कूटर पेश किया है। यह स्कूटर काफी आकर्षक लुक के साथ मार्केट मेंम तहलका मचा रही है। यदि आप इस स्कूटर को खरीदना चाहते है तो जाने लें इसकी खासियत के बारे में..

Yamaha Ray ZR का इंजन

Yamaha Ray ZR स्कूटर के इंजन के बारे में बात करें तो कंपनी ने यामाहा रे जेडआर (Yamaha Ray ZR) स्कूटर में एयर कूल्ड तकनीक पर आधारित 125सीसी का इंजन दिया है। जो 8.2Ps पावर और 10.3Nm पीक टॉर्क जनरेट करने में क्षमता रखता है। इसमें ब्रेकिंग के लिए फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए है।

Yamaha Ray ZR की कीमत

Yamaha Ray ZR की कीमत के बारें में बात करें तो इस स्कूटर को बाजार में 85,030 रुपये से 96,430 रुपये की कीमत पर उतारा गया है। लेकिन यदि इस कीमत को आप नही दे पा रहे है तो इसे आप काफी कम कीमत के साथ भी खरीद सकते है। इसके लिए ऑनलाइन वेबसाइट पर पुरानी गाड़ियों की खरीद और बिक्री काफी की जा रही है। जिस पर जाकर आप काफी कम कीमत की मनपसंद गाड़ियों को उठा सकते हैं।

Yamaha Ray ZR पर उपलब्ध बेस्ट डील

2013 मॉडल की यामाहा रे जेडआर (Yamaha Ray ZR) स्कूटर के पुराने मॉडल को बिक्री के लिए Olx वेबसाइट पर लिस्टेड कराया गया है। जो महज 3,450 किलोमीटर चली है। अच्छी कंडीशन की इस स्कूटर की कीमत यहाँ पर 11,500 रुपये के करीब की रखी गई है

Olx वेबसाइट पर ही2017 मॉडलकी यामाहा रे जेडआर (Yamaha Ray ZR) स्कूटर को बेचा जा रहा है। जो मात्र 34,000 किलोमीटर तक चली है इस स्कूटर के लिए यहाँ पर 22,000 रुपये की मांग की गई है।