आज के समय में युवाओं को क्रूजर या स्पोर्ट्स बाइक काफी पसंद आती हैं। इसी कारण अब बाहेक निर्माता कंपनियां इसी प्रकार की बाइकों के निर्माण पर ज्यादा ध्यान केंद्रित कर रहीं हैं।

इसी बीच खबर आई है की बजाज अपनी नई बाइक को लांच करने वाली है। जिसका नाम Bajaj Pulsar NS250 है। इसमें आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे तो चलिए अब हम आपको इस बाइक के फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Bajaj Pulsar NS250 बाइक के ख़ास फीचर्स

इस बाइक में आपको ढेरो एडवांस फीचर्स दिए जाते हैं। इसमें बाइक के आगे के हिस्से में यूएसडी फोर्क्स तथा पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें आपको 17-इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स भी दिए जाते हैं। इसके दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक के साथ डुअल-चैनल एबीएस भी दिए गए हैं।

इसका व्हीलबेस 1351 मिलीमीटर है तथा इसकी सेट की ऊंचाई 795 मिलीमीटर है। इसके इंजन की बात करें तो इस बाइक में कंपनी ने 48.7 CC का सिंगल-सिलेंडर डीओएचसी फ्यूल-इंजेक्टेड लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया है। यह इंजन 31 पीएस की पावर तथा 27 एनएम पीक टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है। इसमें आपको 6-स्पीड का ट्रांसमिशन भी दिया जाता है।

Bajaj Pulsar NS250 बाइक की कीमत

आपको बता दें कि यह बाइक एक एडवांस बाइक है। जिसमें आपको कई आधुनिक फीचर्स दिए जाते हैं। अतः हो सकता है की यह बाइक आपको थोड़ी महंगी लगे लेकिन इसकी सुविधाओं को देखते हुए यह एक बेहतरीन बाइक है। इसकी कीमत की बात करें तो यह 1.60 लाख से 1.70 लाख रुपये के बीच की कीमत में आपको मिल जाती है।