नई दिल्ली। कार खऱीदने का सपना तो हर कोई देखता है। लेकिन इसकी आसमान छूती कीमत को देखते हुए लोग इस खरीदने में नाकाम हो जाते है। लेकिन अब आपकी इस तरह की परेशानी को दूर करने के लिए एक ऐसा ऑफर आपके सामने आया है कि आप बड़ी ही असानी के साथ बिक की कीमत पर कार खरीद सकते है। अच्छी कंडिशन की से आपको मात्र सेकेंण्ड हैंड कार आपको 1.50 लाख रुपये तक की कीमत के साथ मिल सकती है।

यदि आप 1.5 लाख रुपये खर्च करके बाइक खरीदने के बारे में सोच रहे तो इसकी जगह आप दमदार माइलेज के साथ आकर्षक लुक की मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 को काफी कम कीमत के साथ खरीदकर पने पिरवार को भी सुरक्षित रख सकते है। लंबी सफर की यात्रा करने के लिए यह कार सबसे बेस्ट मानी जाती है। और परिवार के साथ सफर करने के दौरान आप सुरक्षित भी रहेंगे।Maruti Suzuki Alto 800 की सेकेंड हैंड कार आपको बाजार में 1-1.5 लाख रुपये की कीमत के साथ आसानी से मिल सकती है। यह कार पेट्रोल में 22-25 kmpl और सीएनजी में 30-32 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज आसानी से दे देती है।

Maruti Suzuki Alto 800 का इंजन

मारुति ऑल्टो 800 के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें 800cc का इंजन दिया गया है, यह इंजन 48 बीएचपी का पॉवर और 69 एनएम का टॉर्क करने की क्षमता रखता है. इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. फिलहाल, ऑल्टो 800 को कंपनी ने बंद कर दिया है, लेकिन यूज्ड कार मार्केट में अब भी बिक रही है।

Maruti Suzuki Alto 800 के फीचर्स

Maruti Suzuki Alto 800 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 7-इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले देखने को मिलता है. कार में कीलेस एंट्री और फ्रंट पॉवर विंडो दिया गया है. सुरक्षा के के लिहाज से इसमें डुअल फ्रंट एयर बैग, रियर पार्किंग सेंसर और एबीएस जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।