DA HIKE UPDATE: क्या आप भी उन लोगों में से है जो केंद्रीय कर्मचारी है और डीए एरियर की रकम पर गुड न्यूज सुनना चाहते है तो अब ज्यादा दूर कुछ भी नहीं है. इसकी चर्चा तेजी से चल रही है. खुद बहुत जल्द मोदी सरकार जल्द ही केंद्रीय कर्मचारियों को पेंशनभोगियों को डीए एरियर का फायदा होने वाला है. करीब 1 करोड़ कर्मचारियों को रिकॉर्डतोड़ फायदा देखने को मिलेगा, जिसकी बड़ी सौगात से कम नहीं होने वाली है.

जानिए कितना आएगा अकाउंट में पैसा

बता दे केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को अटके पड़े 18 महीने के डीए एरियर पर एक बड़ा गिफ्ट दे सकती है. मान लीजिए अगर सरकार ऐसा करती है तो फिर अकाउंट में तगड़ी रकम आना संभव माना जा रहा है. यकीन मानिए इससे हर किसी का दिल खुश हो जाएगा. यही नहीं कैलकुलेश करें तो उच्च श्रेणी कर्मचारी के अकाउंट में करीब 2 लाख 18 हजार रुपये का लाभ होगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दे मोदी सरकार ने संक्रमण काल साल 2020 से जून 2021 तक का पैसा नहीं दिया था. ऐसे में सरकार ने इसकी वजह कोरोना में अर्थव्यवस्था को हानि होनी बताई थी. यही नहीं डीए एरयिर की तीन छमाही किस्त की मांग कर्मचारी संगठन लंबे समय से कर रहे हैं. इस बात परअभी तक मुहर नहीं लगी है. ये बात किसी से छुपी नहीं है कि देशभर में आम चुनाव होने हैं जिससे पहले सरकार यह रकम देती है.

डीए में होने वाली है बढ़ोतरी

दरअसल पीएम मोदी सरकार ने फैसला किया है कि डीए में करीब 4 फीसदी का इजाफा किया जाएगा. मान लीजिए अगर ऐसा होता है तो इसके बाद डीए को बढ़कर 46 प्रतिशत कर दिया जाएगा. अगर ऐसा होता है तो आपके बेसिक सैलरी में तगड़ा इजाफा होने वाला है. यही नहीं अभी के कर्मचारियों को 42 फीसदी डीए दिया जा रहा है. असल में इसका फायदा एक करोड़ परिवारों को दिया जा रहा है. ऐसे में सरकार जल्द ही इस बात पर चौंकाने वाला फैसला ले सकती है.