आज के समय में लोग इलेक्ट्रिक वाहनों को तेजी से खरीद रहें हैं। बड़ी संख्या में लोगों का रुख इलेक्ट्रिक वाहनों की और होता जा रहा है। इसका प्रमुख कारण तेल के दामों तथा वाहनों की कीमत में वृद्धि बताई जा रही है। अतः एक अलग विकल्प के रूप में अब लोग इलेक्ट्रिक वाहनों को देख रहें हैं।

इसी क्रम में हम आपको एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बता रहें हैं। जो काफी कम कीमत में आपको काफी ज्यादा अच्छी रेंज प्रदान करता है। इसका नाम AMO Electric Inspirer इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

इसको करीब 8 माह पहले भारतीय बाजार में लांच किया गया है। यह सिंगल चार्ज पर आपको 95 किमी तक की रेंज को उपलब्ध कराता है। कंपनी इस स्कूटर में आपको 60V/34Ah की लिथियम बैटरी प्रदान कर रही है।

स्कूटर की मोटर तथा टॉप स्पीड

इस स्कूटर में आपको 250 वाट की ब्रशलेस इलेक्ट्रिक हब मोटर दी जाती है। जो की अच्छी खासी पावर जेनरेट करती है। वहीं टॉप स्पीड की बात करें तो यह स्कूटर आपको 25km/hr की टॉप स्पी प्रदान करता है। यह स्कूटर काफी लाइट वेट है। बता दें कि इसका वजन 62kg है।

AMO Electric Inspire स्कूटर की कीमत

आपको जानकारी दे दें कि इस स्कूटर की कीमत बाजार के किसी भी अन्य स्कूटर से कम होने वाली है। इसकी कीमत 51,760 कि एक्सशोरूम रखी गई है। इतनी कम कीमत में बढ़िया रेंज देने के मामले में यह स्कूटर काफी आगे है अतः यदि आप इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते है तो इसको खरीदने का विचार जरूर कर लें।