नई दिल्ली EPFO Update: ईपीएफओ के कर्मचारियो के लिए एक खास खबर सामने आ रही है। अब जल्द ही EPF खाताधारक के अकाउंट फाइनेंस ईयर 2022 का ब्याज मिलने वाला है। बता दें इस बार कर्मचारियों को ईपीएफओ की ओर से 8.1 फीसदी की दर से ब्याज की रकम भारी भरकम मिलने वाली है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक EPFO ने पीएफ खाते में मिलने वाली ब्याज का कैलकुलेशन कर लिया है। बहुत ही जल्द खाताधारकों के खाते में रकम ट्रांसफर की जाएगी।

जानकारी के लिए बता दें बीते साल कर्मचारियों को ब्याज के पैसों के लिए काफी लबें समय तक इंतजार करना पड़ा था। लेकिन अब रिपोर्ट आ रही है कि इस महीने के आखिर तक खातै में पैसे भेज दिए जाएगे। वहीं इस साल मिलने ब्याज 40 साल के सबसे निचले स्तर पर है।

जानें कितना मिलेगा ब्याज का पैसा

आपको बता दें सरकार जो ब्याज का पैसा ट्रांसफर करेगी वो खाते में रखी रकम के आधार पर भेजा जाएगा। यदि आपके PF खाते में 10 लाख रुपये की रकम पड़ी हुई हैं तो इसमें आपको 81 हजार रुपये ब्याज के तौर में मिलेंगे। वहीं 7 लाख रुपये खाते में होने पर 56,700 रुपये ब्याज के रुप में प्राप्त होंगे। इसके अलावा 5 लाख रुपये होने पर 40 हजार 5 सौ रुपये खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे।

मिस्ड कॉल से जानें बैलेंस

बता दें जो लोग अपने पीएफ खाते के बैलेंस के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते है वे अपने पास रखे मोबाइल फोन से इस नम्बर पर 011-22901406 पर मिस्ड कॉल करके या मैसेज के द्वारा आपके बैलेंस की जानकारी प्राप्त कर सकते है।

ऑनलाइन कैसे चेक करें बैलेंस

अपमा बैलेस चेक करने के लिए आप सबसे पहले EPFO की वेबसाइट पर जाकर ई-पासबुक पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद एक नया पेज ओपन होगा।
इस पेज पर आपको UAN नंबर, पासवर्ड और कैप्चा डालकर सबमिट पर क्लिक करना है।

सारी जरुरी जानकारी भरने के बाद नया पेज ओपन होगा। इसमें मेंबर आईडी को चुनना है।

इसके बाद आप ई-पासबुक पर अपने बैलेंस को चेक कर सकते हैं।