Electric Scooter Which Are Of Low Cost: कार सबके पास हो या न हो लेकिन आज के डेट में शायद ही कोई होगा जिसके पास टू व्हीलर नहीं होगा. कहीं भी जाना हो स्कूल कली या ऑफिस अब बाइक पुराना हो गया है. अब लोग इसके जगह स्कूटर लेने लगे है. और स्कूटर ऐसी वैसी नहीं. बल्कि इलेक्ट्रिक स्कूटर.

ऐसे में अगर आप भी ऐसा ही कोई बाइक की जगह इलेक्ट्रिक स्कूटर ढूंढ रहे है तो यह खबर आपके लिए है. सबसे अछि बात तो यह है की इनकी रेंज कम है और इसमें फीचर धमाकेदार है. जिस स्कूटर के बारे में हम आपको बताने वाले है उस स्कूटर का नाम Evolet Pony और Oben Rorr है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

Evolet Pony

आपकी जानकारी के लिए बता दे Evolet Pony स्कूटर आपको दो वेरिएन्ट में मिलती है. आपको इस स्कूटर में लीड एसिड बैटरी दी गई है. इस स्कूटर को चार्ज होने में 8 से 9 घंटे का वक़्त लगता है. बात अगर रेंज की करें तो यह स्कूटर सिंगल चार्ज में आपको 90-120 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है. बात अगर फीचर्स की करें तो आपकी यह स्कूटर ICAT सर्टिफाइड ई-स्कूटर है. वही आपको इसमें दूसरे वेरिएन्ट में लीथियम आयन बैटरी मिलती है. इस दूसरे वेरिएंट को चार्ज करने में 3-4 घंटे का वक़्त लेती है. इस स्कूटर की कीमत 39,542 रुपये से शुरू होती है जबकि classic वेरिएन्ट की क़ीमत 49,592 रुपये है. आपको EV स्कूटर सफेद, सिल्वर, लाल, काला और नीले कलर में मिल जाने वाली है.

Oben Rorr

अब आते है दूसरे स्कूटर पर. असल में यह स्कूटर आपको 3 सेकंड में 40 kmph की स्पीड देती है. वही आपको इसे चार्ज करने में करीब 2 घंटे का वक़्त लगता है. बात अगर इस स्कूटर की टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रहै. यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है. बात अगर कीमत की करें तो इसकी कीमत 1,02,999 रुपये है वही इसकी एक्स शोरूम कीमत 99,999 रुपये रखी गयी है.