यदि आप एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो आपको Gemopai Ryder इलेक्ट्रिक स्कूटर जरूर नजर डाल लेनी चाहिए। इसका लुक काफी आकर्षक है और इसमें आपको कम दामों में ही वह सभी कुछ मिल जाता है, जो आपको किसी भी प्रीमियम सेगमेंट की स्कूटर में मिलता है। सबसे ख़ास बात यह है की इस स्कूटर को चलाने के लिए आपको किसी प्रकार के लाइसेंस की आवश्यकता नहीं होती है और इसको चलाते समय हेलमेट पहनना भी आवश्यक नहीं है। आइये अब आपको इस स्कूटर के सम्बंधित सभी जानकारियों को विस्तार से बताते हैं।

नहीं पड़ती इन चीजों की आवश्यकता

जानकारी दे दें की Gemopai Ryder इलेक्ट्रिक स्कूटर 18 वर्ष से कम से स्टूडेंट या बच्चों के लिए एक अच्छा विकल्प है। इसको चलाने के लिए आपको किसी प्रकार के रजिस्ट्रेशन कराने की या ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने की आवश्यकता नहीं है। ऐसा इसलिए है क्योकि इसकी टॉप स्पीड 25 Kmph की ही है और ये सभी नियम 25 Kmph से ज्यादा की स्पीड वाले वाहनों पर ही लागू होते हैं। लेकिन आपकी सुरक्षा के लिए हम आपको सलाह देते हैं की आप किसी भी वाहन को चलाते समय हेलमेट अवश्य पहन लें।

Gemopai Ryder इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स

सबसे पहले इसकी बैटरी की बात करें तो बता दें की इसमें आपको 48 V 26 Ah वाली लिथियम आयन बैटरी दी जाती है। यह बैटरी मात्र 3 से 4 घंटे में चार्ज हो जाती है। इस बैटरी के पूरी तरह से चार्ज होने के बढ़ यह स्कूटर आपको 120 किमी की शानदार रेंज प्रदान करता है। इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक तथा रीयर में ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं।

इसमें 250 W की ब्रशलैस मोटर को लगाया गया है। इस स्कूटर की बैटरी पर आपको 3 साल तक की वारंटी दी जाती है। इसमें आपको एक Swappable बैटरी भी दी हुई है, जिसको आप आसानी से निकाल कर चार्ज कर सकते हैं। इसमें आपको 25 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड दी गई है। पूरे स्कूटर में आपको Led लाइटिंग सेटअप दिया गया है। अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, USB चार्जिंग पोर्ट, स्पीडोमीटर, ट्रिपमीटर और की लेस एंट्री आदि बहुत से फीचर्स दिए जाते हैं।

जान लें कीमत

Gemopai Ryder इलेक्ट्रिक स्कूटर की लोड केयरिंग कैपेसिटी 150 Kg की है। आप इस स्कूटर को आसानी से पुश बटन की सहायता से स्टार्ट कर सकते हैं। इसकी कीमत की बात करें तो बता दें की विभिन्न वेरिएंट के हिसाब से देखा जाये भारतीय बाजार में इसकी कीमत 70,850 रुपए से 84,302 रुपए तक जाती है।