आज के समय में बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों से परेशान लोग अब इलेक्ट्रिक वाहनों को खरीदने में पसंद कर रहे हैं। इस EV सेग्मेंट में कार बनाने वाली कंपनी टाटा मोटर्स के बाद देश की दूसरे नंबर पर सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी MG Motor है।

इस कंपनी ने दो दिन पहले JSW ग्रुप के साथ ज्वाइंट वेंचर की घोषणा की थी। जिसके बाद कंपनी को JSW एमजी मोटर इंडिया के नाम से जाना जाएगा। इस ज्वाइंट वेंचर की घोषणा करने के बाद कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक स्पोर्ट कार MG Cyberster को भी पेश किया था।

साल 2021 में कंपनी ने पहली बार MG Cyberster को अनवील किया था, इसके दो साल बाद 2023 में आयोजित किए गए गुडवुड फेस्टिवल ऑफ स्पीड में इस कार के प्रोडक्शन के रेडी वर्जन को पेश किया गया था।

अब कंपनी ने इस कार को भारत में पेश किया गया है। अब इस कार को साल के अंत तक ओवरसीज मार्केट में लांच किया जा सकता है। तो चलिए अब आपको इस लग्ज़री इलेक्ट्रिक स्पोर्ट कार के बारे में बताते हैं।

एक्सटीरियर:
आपको बता दें कि MG Cyberster को बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है, लेकिन ये कार काफी हद तक ई-मोशन कूपे के जैसे ही दिखती है। इस कार के डिज़ाइन के बारे में बात करें तो इसमें डीआरएल के साथ स्मूथ LED हेडलाइट्स और नीचे एक एयर इनटेक दी गई है।

तो वहीं इस कार के पीछे वाले हिस्से में कंपनी ने ऐरो डिज़ाइन के LED टेल लाइट्स और स्प्लिट रियर डिफ्यूज़र दिया है। इस कार को आकर्षक रेड कलर में पेश किया गया है और इसको स्पोर्ट कार का लुक और डिजाइन कई पारंपरिक स्पोर्ट कारों से मिलता जुलता है।