आज के समय में दो पहिया वहां निर्माता कंपनियों में TVS का काफी ज्यादा दबदबा बना हुआ है। इसी क्रम में आज हम आपको टीवीएस रेडियन (TVS Radeon) के बारे में बता रहें हैं।

जो की अपने सेगमेंट की बेहतरीन बाइक है। इसके दमदार इंजन के अलावा इसके अच्छे माइलेज तथा बढ़िया कलर ऑप्शन के लिए इसको पसंद किया जाता है। यदि आप कम बजट में एक बेहतरीन बाइक लेने का विचार कर रहें हैं तो यह बाइक आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकती है। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

TVS Radeon का इंजन तथा माइलेज

इस बाइक में आपको सिंगल सिलेंडर वाला 109.7cc का इंजन दिया जाता है। जो की 8.19 पीएस की पावर को जेरेट करता है। इस इंजन को 4 स्पीड गियरबॉक्स के साथ में जोड़ा गया है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक आपको 73.68 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करती है। इसको ARAI ने भी प्रमाणित किया है।

TVS Radeon का फाइनेंस प्लॉन

यदि आप इसको शोरूम से खरीदते हैं तो आपको 92 हजार रुपये खर्च करने होते हैं। लेकिन यदि आपके पस्स में इतना बजट नहीं है तो आप फाइनेंस केजरिये मात्र 10 हजार रुपये देकर इसको खरीद सकते हैं। इसके लिए बैंक आपको 82,475 रुपये का लोन प्रदान करता है। बैंक आपको यह लोन 9.7 प्रतिशत वार्षिक दर से 3 वर्ष के लिए देता है। लोन के अप्रूव होने के बाद में आपको 10 हजार रुपये की डाउन पेमेंट करनी होती है तथा बाकी की रकम को आपको 3 स ाल में 2,650 रुपये की ईएमआई के रूप में चुकाना होता है।