चीनी कार निर्माता कंपनी BYD आज के समय टेस्ला से भी बहुत बड़ी हो गई है, जिसका मुख्य कारण इस कार का आकर्षक लुक व बेहतरीन माइलेज देती है। इस वजह से कंपनी की कारें ज्यादा बिक रही हैं।

बता दें कि हाल ही में BYD ने अपनी एक नई इलेक्ट्रिक सेडान सेल को भारत में लॉन्च किया था। यह इलेक्ट्रिक कार देखने में काफी खूबसूरत है, पिछले 15 दिनों में ही इसके 500 से ज्यादा यूनिट बुक हो चुकी हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय बाजार में यह गाड़ी 5 मार्च 2024 को लांच की गई थी। इस कार की कीमत के लिहाज से इसकी 500 यूनिट का बिकना काफी बड़ा आंकड़ा है।

BYD Seal का रेंज
इस कार में आपको काफी कुछ खास फीचर्स दिया जा रहा है, और ये आपको दो बैट्री पैक के साथ आएगी, जिसमें से आपको मैक्सिमम 650 किलोमीटर का रेंज मिल रही है। इस कार की कीमत के बारे में बात करें तो इसमें 41 लाख रुपए से लेकर 53 लाख रुपए तक है।
ये कार आपको मार्केट में आर्कटिक ब्लू, अरोड़ा व्हाइट, अटलांटिक ग्रे और कॉसमॉस ब्लैक जैसे चार बेहतरीन कलरों में मिल रही है। इस कार की इतनी ज्यादा कीमत होने के बावजूद भी इस कार ने 200 का आंकड़ा छू लिया था। इसका सीधा मुकाबला किसी से नहीं होगा क्योंकि सेडान सेगमेंट में उतनी इलेक्ट्रिक कारें नहीं है।

चाइनीस लग्जरी कार में मिल रहे कमाल के फीचर्स
चाइनीस कार होने के बावजूद भी इसमें हुंडई आयोनिक (Hyundai ioniq 5), Kia EV 6 जैसे कई फीचर्स दिए जा रहे हैं। इसमें कंपनी का रोटेटिंग 15.6 इंच का टच स्क्रीन, पैनोरमिक सनरूफ, 12 स्पीकर ऑडियो सिस्टम दिया जा रहा है।
इस कार के फ्रंट में काफी ज्यादा स्पेस और पीछे भी सामान रखने की काफी जगह दिया गया है। भारत में BYD की यह पहले कार नहीं आएगी, इससे पहले भी ऑटो 3 जैसे इलेक्ट्रिकल एसयूवी को लांच किया गया था, जिसको काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।