नई दिल्ली। भारत ते ऑटोमोबाइल बाजार में जहां क ओर मारूटी से लेकर महिन्द्रा की कारों को लेग विश्वास के साथ खरीदना पसंद कर रहे है तो वही अब एक और एसयूवी के आने से मार्केट में तहलका मच गया है। हाल में हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने अपनी दमदार फीचर्स की हुंडई एक्सटर को लॉन्च किया है। जिसके रिकार्ड तोड़ सेल को देखकर क बार तो खुद कंपनी भी हैरान है कि लोग इस कार को बेहताशा पसंद कर रहे है।

एंट्री लेवल एसयूवी सेगमेंट में हुंडई एक्सटर सीधे टाटा मोटर्स और मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स के साथ ही निसान मैग्नाइट और रेनॉ राइगर जैसी गाड़ियों के टक्कर दे रही है।

यदि आप भी हुंडई एक्सटर एसयूवी को खरीदना चाहते है तो जल्द ही इसे बुक करवा लें। हुंडई एक्सटर को लेने  के बाद आपको बड़ी से बड़ी एसयूवी जैसी फीलिंग आने आगी। जिसका लुक डिजाइन के साथ फीचर्स भी काफी तगड़े दिए गए है।

 हुंडई एक्सटर की कीमत

कंपनी ने हुंडई एक्सटर (Hyundai Exter) एसयूवी को 6 लाख रुपये की शुरूआती एक्स-शोरूम कीमतके साथ पेश किया है। वहीं इसका टॉप वेरियंट 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत के साथ आता है।

Hyundai Exter का इंजन

कंपनी ने हुंडई एक्सटर (Hyundai Exter) में 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 6000 आरपीएम पर 81 बीएचपी की पॉवर और 4000 आरपीएम पर 114 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

Hyundai Exter का माइलेज

पेट्रोल वेरिएंट में एक्सटर की माइलेज 19.4kmpl है, जबकि सीएनजी में यह एसयूवी 27.1 km/kg की माइलेज दे सकती है, यानि की दोनों वेरिएंट खास माइलेज वाली हुंडई एक्सटर (Hyundai Exter) कार है।

Hyundai Exter के फीचर्स

Hyundai Exter के फीचर्स की बारे में बात करें, इसमें 8-इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 4.2-इंच का ड्राइवर डिस्प्ले, वॉइस इनेबल्ड इलेक्ट्रिक सनरूफ,डुअल कैमरा डैशकैम, 6 एयरबैग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जर, टीपीएमएस, थ्री पॉइंट सीटबेल्ट जैसे टॉप फीचर्स हुंडई एक्सटर (Hyundai Exter) में शामिल हैं।