नई दिल्ली। देसी जुगाड़ के कारनामें की बात करें तो भारत का नाम इसमें नम्बर वन पर आता है। क्योकि गांव व शहर के लोगों में यह हुनर हमेशा से देखा जाता है कि वे अपने कामों को असान बनाने के लिए कुछ ऐसे काम कारनामें कर जाते है कि इस देख एक बार खुद इंजिनियर भी हैरान हो जाते है।

ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स नें बिगड़ी हुई हेडलाइट को बनाने के लिए मिठाई के ढक्कन को यूज करके एक नया लुक दिया है। इस बीडियो को लोग बेहद ही पसंद कर रहें है इस अब तक अब 2 मिलियन (20 लाख) व्यूज़ मिल चुके है।

इस वीडियो को  हरमन नाम के शख्स ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है, जिसमें उन्होंने अपने ट्रक के आगे लगी हुई लाइट का कवर पेश किया है, लेकिन ये कोई आम कवर नहीं है। ये है देसी जुगाड़। हरमन ने अपने घर पर रखे मिठाई के खाली बॉक्स का इस्तेमाल करके उसे गाड़ी की हेडलाइट में लिए उपयोग में लाया है। इस डिब्बे का कवर ट्रक के आगे वाली लाइट्स के ऊपर लगा दिया.
इससे पहले भी आपने देसी जुगाड़ वाले कई वीडियो देखों होगें। कभी एक पहिए की साइकल तो कभी डबर डेकर की साइकिल।कुल मिलाकर लोगों को ये जुगाड़ काफी पसंद आ रहा है इस वीडियो को अब तक 20 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और करीब करीब 35000 लोग इसे शेयर कर चुके हैं।