नई दिल्ली।  भारत की सड़कों पर इन दिनों कई कपंनियों के दमदार कारें सड़क पर दौड़ते नजर आती है। जिसमें इन कारों की धूम में सबसे ज्यादा एसयूवी कारें ज्यादा देखने को मिल रही है। क्योकि लोगएसयूवी कारों को खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे है। लेकिन कुछ की कीमतें इतनी ज्यादा है कि यूजर्स इसे खरीदने से कतराते भी है ऐसे में मारुती कम्पनी ने अपनी एक दमदार एसयूवी Maruti S-presso को पेश किया है। जिसकी कीमत 5 लाख रुपए के करीब की रखी गई है। मिनी स्कार्पियो के नाम से पॉपुलर हुए इस कार को भी ब्लैक कलर एडिशन में पेश किया है. आइये जानते है इसके बारे में…

Maruti S-presso का इंजन

Maruti S-presso कार के इंजन की बात करे तो कंपनी ने इस में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया है. जो 66 बीएचपी और 89 एनएम का टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. वही इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और AMT यूनिट से जोड़ा गया है। इसका देखे तो कंपनी का दावा है कि इसका माइलेज एएमटी वर्जन में 25.30 kmpl और मैनुअल वेरिएंट के लिए 24.76kmpl देखने को मिलता है।

Maruti S-presso के फीचर्स

Maruti Spresso के फीचर्स की बात करें तो इसमें स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेंट्रली-माउंटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सी शेप के टेल लैंप्स, ऑटो गियर शिफ्ट, 14 इंच का स्टील व्हील, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs, हिल-होल्ड असिस्ट जैसे दमदार फीचर्स दिए गए है।

Maruti S-presso की कीमत और वैरियेंट

Maruti Spresso की कीमत के बारे में बात करें तो स कार के आपको 6 वेरिएंट्स देखने को मिलेंगे। जिसमें Std, LXi, VXi(O) और VXi+(O) है। जिसकी कीमत 4.25 लाख रुपये से लेकर 5.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है।