आज के समय में 7 सीटर कर को लोग काफी पसंद कर रहें हैं। असल में बड़ी गाडी में आप अपनी फैमिली को कहीं भी आसानी से जा सकते हैं। अतः जिन लोगों की फैमिली बड़ी है। उनके लिए 7 सीटर कार एक बेहतर ऑप्शन साबित हो सकती है।

इस प्रकार की कारों की बढ़ती डिमांड के कारण अब वाहन निर्माता कंपनियां भी 7 सीटर कार का प्रोडक्शन करने लगे हैं। इसी क्रम में आपको बता दें कि जल्दी ही बाजार Citroen लांच होने वाली है। इसमें आपको दो वेरिएंट C3 हैचबैक और C5 एयरक्रॉस मिलेंगे। इसका मुकाबला Maruti Suzuki Ertiga से होगा।

Citroen New 7 Seater के फीचर्स

इस कार में व्हील 17 इंच के स्थान पर 16 इंच के दिए गए हैं। माना जा रहा है कि इसमें काफी बड़ा केबिन स्पेस आपको मिलेगा। इसमें आपको प्लास्टिक बॉडी क्लैडिंग, ग्लास एरिया, लंबा रियर ओवरहैंग जैसे फीचर्स मिलेंगे।

सिट्रोएन 7-सीटर एमपीवी

बताया जा रहा है कि Citroen की नई 7-सीटर एमपीवी बाजार में उपलब्ध Renault Triber से मुकाबला करेगी। इस नई कार का नाम C3 Aircross हो सकता है। इस कार का लुक भी सिट्रोएन सी3 से कुछ भिन्न होगा। आपको इस नई कार में बंपर, फॉग लैंप असेंबली और फ्रंट ग्रिल में परिवर्तन दिखाई देंगे।

सिट्रोएन 7-सीटर एमपीवी का पावरट्रेन

कंपनी आपको इस कार में 1.2L, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल और 1.2L, 3-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का विकल्प प्रदान कर रही है। यही इंजन C3 हैचबैक में भी देखने को मिलता है। इस कार में आपको 10 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्पीड सेंसिटिव ऑटो डोर लॉक आदि फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।