Citroen New 7 Seater Variant: आज कल ऑटो मार्केट में 7 सीटर कार की डिमांड बढ़ती ही जा रही है. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जिनकी बड़ी फैमली है तो इस कारसे बेहतर आपके लिए क्या हो सकता है. वैसे कई लोगों का कहना है कि 7 सीटर कार के मामले में ये फैमिली के हिसाब से सबसे बेस्ट मानी जाती है. इसी पसंद को देखते हुए अब धीरे धीरे सभी वाहन निर्माता कंपनियां 7 सीटर कार लॉन्च कर रही हैं. अभी हाल ही में मार्केट में Citroen की भी एंट्री लेने वाली है.

असल में बता दें कि Citroen इंडियन मार्केट में दो प्रोडक्ट लेकर आने वाली हैं. इसमें आपको C3 हैचबैक और C5 एयरक्रॉस दिए गए है. कंपनी के हिसाब से Citroen की 7 सीटर MPV कंपनी की C3 हैचबैक पर बेस्ड होने वाली है. इसका सीधा मुकाबला Maruti Suzuki Ertiga से होने वाला है.इस कार को अभी लॉन्च नहीं किया गया है. वैसे ये लॉन्च कब होगी इसकी कीमत क्या होगी अभी कंपनी ने कुछ बताया नहीं है. चलिए आपको इसके फीचर्स के बारे में बताते है.

Citroen New 7 Seater Variant फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस कार के टेस्टिंग के दौरान इसे देखने के बाद इस बात का पता चलता है कि आपको इसमें 17-इंच की जगह 16-इंच के व्हील्स दिए जाएंगे. असल में यह Citroen C3 की तुलना में ज्यादा बड़ी होने वाली है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि आपको इसमें केबिन स्पेस काफी बड़ा मिलेगा. आपको इस नई 7-सीटर MPV की बॉडी के चारों ओर प्लास्टिक बॉडी क्लैडिंग, बड़ा ग्लास एरिया, लंबा रियर ओवरहैंग और ग्राउंड क्लीयरेंस जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स देखने को मिलते है.

आपको इस कार में C3 हैचबैक से लिए गए स्टेलेंटिस के CMP यानी की कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर ही डिजाइन किया गया है. असल में यह MPV 4 मीटर से ज्यादा लंबी होने वाली है. इसमें आपको कंपनी के तरफ से आर्किटेक्चर को अपडेट करती है.