Cycle Scooter – आज से कुछ समय पहले साइकिल का क्रेज हुआ करता था। लेकिन मार्केट में अब स्कूटर और उसके बाद इलेक्ट्रिक स्कूटर का क्रेज आ गया है। आज लोग अपनी सेहत को अच्छा रखने के लिए साइकलिंग करते है। अमेरिका की एक कंपनी ने साइकिलिंग करने और इलेक्ट्रिक स्कूटर का मजा लेने के अनुभव को मिलाकर एक इलेक्ट्रिक साइकिल को लांच किया है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल का लुक बहुत ही तगड़ा है और बड़ी तेजी से सोशल मीडिया पर इसके फीचर पॉपुलर हो रहे हैं।

अमेरिका की कंपनी Eunorau Flash ने अपनी इस नई इलेक्ट्रिक साइकिल को लांच किया है जिसके जबरदस्त फीचर और एक बार चार्ज करने पर 350 किलोमीटर चलने की रेंज में इसे मार्केट में पॉपुलर कर दिया है। आज हम आपको इस नए इलेक्ट्रिक साइकिल के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं जिसमें आप इसके कुछ नए फीचर को भी जानेंगे।

Cycle Scooter | इस नई इलेक्ट्रिक साइकिल की पूरी जानकारी

यह एक इलेक्ट्रिक बाइक की तरह है जो वजन और लोक में साइकिल है। इस इलेक्ट्रिक बाइक को अल्युमिनियम से बनाया गया है इस वजह से यह मजबूत भी है और वजन में हल्का भी है। इसका साइकिल का लुक है अगर आप चाहे तो साइकलिंग कर सकते हैं लेकिन इसमें आपको स्कूटर की सुविधा भी मिलती है।

वर्तमान समय में इस ई बाइक के मार्केट में तीन वेरिएंट मौजूद है। पहले वेरिएंट में 750 वाट के मोटर का इंजन मिलता है दूसरे में 750 वाट के मोटर का ड्यूल इंजन मिलता है। तीसरी वेरिएंट में आपको 1000 वाट का इलेक्ट्रिक मोटर इंजन मिलता है। इसके वजन की बात करें तो मार्केट में मौजूद सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर से यह बहुत ही हल्का है मात्र 35 से 40 किलो के बीच इसका वजन है।

Must Read

इस बाइक का बैटरी और रेंज

यह बाइक वर्तमान समय में बैटरी और अपने रेंज के कारण दुनिया भर में सुर्खियां बटोर रहा है। कंपनी के कुछ रिपोर्ट के मुताबिक इस बाइक में आपको 2800 वाट की सुपर पावरफुल एलजी बैटरी मिलती है। इस कंपनी ने दावा किया है कि इस बैटरी के कारण बाइक एक बार फुल चार्ज होने पर 350 किलोमीटर तक चल सकती है। अगर हम इसके चार्ज की बात करें तो इसे चार्ज होने में मात्र चार घंटा का वक्त लगता है। अगर आपके पास फास्ट चार्जर है तो आप और तेजी से चार्ज कर सकते हैं।

इतना जल्दी चार्ज होकर इतना अधिक रेंज देने वाली वर्तमान समय में कुछ चुनिंदा बाइको में अपना नाम शामिल कर चुकी है। अभी यह बाइक भारतीय मार्केट में लॉन्च नहीं हुई है।

इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत

अगर हम इस जबरदस्त इलेक्ट्रिक बाइक के कीमत की बात करें तो वर्तमान समय में कंपनी ने इसकी जानकारी का खुलासा नहीं किया है। अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो भारतीय मार्केट में इसे अभी लॉन्च भी नहीं किया गया है इस वजह से अभी आपको थोड़ा इंतजार करना होगा। अगर इसकी कीमत और लॉन्च डेट की जानकारी मिलती है तो हम आपको जल्द ही साझा करेंगे।