नई दिल्ली : भारत में सबसे पुरानी पॉपुलर बाइक में से एक माने जानी वाली Yamaha RX100 एक बार फिर से खतरनाक लुक से तहलका मचाने को तैयार है। एक समय था, जब RX100 युवाओं की धड़कम हुआ करती थी। हर युवा की पहली पसंद हुआ करती थी आरएक्स 100। अब एक बार फिर से जापान की बाइक बनाने वाली कंपनी यामाहा अपने पुराने मॉडल Yamaha RX100 को नए अवतार के साथ पेश करने जा रही है।

बॉलीवुड से लेकर राजघराने की हस्तियों तक इस बाइक की पसंद को देखा गया है। लेकिन 1996 में सख्त उत्सर्जन मानदंडों के चलते बाइक का उत्पादन बंद करना पड़ा था इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि यह बाइक आज भी हमें सड़कों पर देखने को मिल जाती है। कई लोगों ने तो इसे आज की जनरेशन के हिसाब से मॉडिफाई कर लिया है।

बाइक में क्या होगा नया?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई यामाहा RX100 को कपंनी उतारने से पहले इसमें एक बड़े और अधिक शक्तिशाली फ्यूल-इंजेक्टेड पेट्रोल इंजन के साथ उतारा जा सकता है। बाइक में एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल), इलेक्ट्रिक स्टार्ट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे नए फीचर्स भी मिल सकते हैं।

क्या होगी बाइक की कीमत?

यामाहा के द्वारा पेश की जाने वाली नई आरएक्स100 को भारत में लॉन्च के जाने के बारे में अभी की खुलासा नही का गया है।  हालांकि संभावना जती जा रही है कि कंपनी 2023 के आखिर या 2024 की शुरुआत तक से नए अवतार के साथ सड़कों पर उतार सकती है। देश में इसकी कीमत लगभग 1.25 लाख रुपये से 1.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है।