नई दिल्ली। लंबे समय से Honda के अपने नए Activa H-Smart पर बरकरार सस्पेंस अब खत्म हो गया है। होंडा कंपनी ने इसकी खूबियां और दूसरी डिटेल को सार्वजनिक कर दिया है। इससे पहले इसके इलेक्ट्रिक संस्करण या हाइब्रिड होने की चर्चा हो रही थी लेकिन इस सभी खबरों पर अब विराम लग गया है। मीडिया में आई खबरों से पहले भ्रम की स्थिति बनी थी वह अब क्लीयर हो गई है।

सामने आई ऑन रोड कीमत.

Honda Activa H-Smart की एक्स शोरूम प्राइज 80537 रुपये से शुरू होती है, जिसकी अलग अलग राज्यों में अलग अलग ऑन रोड कीमत है, जिसके मुताबिक सबसे सम कीमत 90000 रुपए से 95000 रुपए के बीच तय होती है। इस कीमत पर रोड टैक्स रजिस्ट्रेशन, इंश्योरेंस भी शामिल है।

यदि इसमें अलग से मिलने वाले एक्सेसरीज लगाते हैं तो इसकी कीमत लगभग एक लाख के रुपये के आसपास पहुंच जाती है, इनमें मेटल ग्रिल जेसे एसेसीरीज शामिल हैं। ये मैटल ग्रिल आगे और पीछे दोनों ओर लगाई जाती हैं।

Honda Activa H-Smart के माइलेज का हुआ खुलासा.

Honda Activa H-Smart के माइलेज को लेकर काफी कयास लगाए जा रहे थे लोगों को अनुमान था कि इसमें ज़बरदस्त माइलेज मिलेगा। हालांकि कंपनी ने जब इसका बैनर और गाड़ी के मॉडल की तस्वीरें लॉन्च की तो बोला था कि गाड़ी के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। पर इसके टायर स्ट्रक्चर में थोड़ा बदलाव की बात सामने आई थी जिससे अनुमान लगाया गया था कि हो सकता है इससे माइलेज में थोड़ा इज़ाफा हो सकता है।

लेकिन जब Honda के नए  Activa H-Smart को ऑन रोड माइलेज टेस्ट किया गया तो इस गाड़ी ने ऑन रोड केवल एक आदमी को बैठा कर 52 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दिया। इसी के साथ ज्यादा माइलेज का ब्रम भी खत्म हो गया। वैसे जानकार मानते हैं कि इसके पहले के एडीशन में भी 45 से 55  किलोमीटर का माइलेज मिलता था।

शानदार है नई चाबी.

New Activa H-smart में और कोई बदलव मिले या ना मिले पर इसमें चाबी को खास बनाया गया है। इसमें चाबी से ही फ्यूल कैप खुल जाता है, और गाड़ी को बिना चाबी लगाए भी ऑपरेट करना संभव है। इसमें एंटी थेफ्ट फीचर दिया गया है, कुल मिला कर लोगों को ये नया मॉडल काफी पसंद आ रहे है।