नई दिल्ली। महंगाई के दौर में हर कोई ज्यादा माइलेज की सस्ती बाइक खरीदना चाहता है, लोग ऐसा बीइक लेना चाहते हैं जिसका लुक स्पोर्टी हो और बजट में आ जाए। ऐसी ही बाइक बनाई है TVS कंपनी ने जिसकी ज़बरदस्त डिमांड है। TVS Sport Bike जिसका शानदार लुक और जानदार माइलेज जो बाइक लवर्स के दिलों में राज कर रही है। देश के टू व्हीलर सेक्टर में जितनी भी बाइक हैं उन सभी सेगमेंट में अपने खास गुणों और लाइट वेट की वजह से सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। आज आपको TVS Sport बाइक की खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं।

TVS कंपनी की सबसे पॉपुलर बाइक की कीमत (TVS Sport Bike Price ) लगभग पूरे देश में 60 हजार से 66 हजार रुपए के बीच रखी गई है। पर यदि आप ऑनलाइन यूज्ड टू व्हीलर ( Used Two Wheeler ) वेबसाइट पर इस तरह की बाइक को खोजें तो यही बाइक आपको बेहतरीन कंडीशन में काफी कम कीमत पर निल सकती है। लेकिन यही बाइक यदि आप  टीवीएस स्पोर्ट के शोरूम से खरीदने जाते हैं तो आपको इसके लिए 63,950 रुपये से लेकर 67,443 रुपये तक खर्चकरने होंगे। पर आपको एक ऐसे ऑफर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें आप यही बाइक केवल 15 हजार रुपये में आसानी से खरीद सकते हैं।

वैसे OLX भर नहीं बल्कि दूसरी साइटों पर भी आपको टीवीएस स्पोर्ट पर कई और भी ऑफर्स मिल सकते हैं, ये ऐसी साइटें हैं जिन पर सेकेंड हैंड बाइक्स को खरीदने, बेचने और लिस्टिंग होती रहती हैं। ऐसे सभी साइटों के बारे में और उन पर मिनले वाले ऑफर्स के बारें में आपको जानकारी देने जा रहे हैं।

TVS SPORT जैसी शानदार बाइक पर पहला ऑफर मिल रहा है DROOM वेबसाइट पर। इस साइट पर, टीवीएस स्पोर्ट 2015 मॉडल बाइक की कीमत 18,000 रुपये रखी गई है। यदि आप इस बाइक को इस साइट पर खरीदते हैं तो आपको फाइनेंस की सुविधा भी मिलेगी।

TVS SPORT का दूसरा ऑफर ओएलएक्स साइट पर है, जिस पर टीवीएस स्पोर्ट 2014 का मॉडल लिस्ट किया गया है। इस बाइक की कीमत 15,000 रुपये रखी गई है। लेकिन इस बाइक के साथ किसी तरह का कोई ऑफर या प्लान नहीं दिया जा रहा है।

अब बात करते हैं तीसरे ऑफर की जो BIKE4SALE वेबसाइट पर उपलब्ध है। इस साइट पर TVS स्पोर्ट 2016 का मॉडल लिस्ट किया गया है। इस साइट पर TVS SOPRT बाइक की कीमत 17,000 रुपये रखी गई है। इस साइट पर भी आपको ना तो कोई ऑफर और नाही कोई प्लान मिलेगा।

ये तो रहे टीवीएस स्पोर्ट पर मिलने वाले ऑफर की जानकारी, अब आपको इस बाइक के इंजन और माइलेज की पूरी जानकारी बताते हैं।

TVS SPORT के इंजन बाइक के पावर की बात करें तो इसमें 109.7 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। इस इंजन में 8.29 PS की पावर और 8.7 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट होता है। बाइक के इंजन के साथ 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

देश की पसंदीदा बाइक TVS Sport के माइलेज के लिए कंपनी का दावा है कि यह बाइक 75 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI ने प्रमाणित किया है।