नई दिल्ली। इटली की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी स्पोर्ट बाइक डुकाटी (Ducati Monster SP Bike) ने अपनी नई शानदार बाइक को लॉच करने की घोषणा की है। जिसका नाम मॉन्स्टर एसपी (Monster SP) बाइक है। इस बाइक के मार्केट में आने से कई बड़ी कपंनियों को  बड़ा धक्का लग सकता है। डुकाटी स्ट्रीटफाइटर मॉडल की बाइक जो कई शानदार फीचर्स से लैस है। यदि आप इस बाइक को खरीदने के बारे में सोच रहे है तो जान ले इसकी खासियतों के बारे में..

Ducati ने अपनी मशहूर बाइक Monster SP को नए अपडेट वर्जन के साथ पेश किया है। जिसकी शुरुआती कीमत 15.95 लाख रुपये तय की गई है। कंपनी ने इस बाइक में कई बड़े बदलाव किए हैं जो दूसरी बाइक  से काफी हटकर हैं। इसलिए यह बाइक मार्केट में यूनिक बाइक में से एक है।

Ducati Monster SP: पावरट्रेन

डुकाटी की नई मॉन्स्टर एसपी बाइक में 973cc के दो -सिलेंडर दिए है जो 111bhp की पावर और 93Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में क्षमता रखते है। वहीं बाइक का इंजन छह-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसके अलावा राइडर की सुविधा का ध्यान रखते हुए इसमें फ्रंट और रियर में शॉक्स के साथ ब्रेम्बो ब्रेकिंग हार्डवेयर दिए गए है।

Ducati Monster SP:डिजाइन

मॉन्स्टर एसपी में कॉम्पैक्ट डिजाइन देखने को मिलता है, जो इसके बेस मॉडल के साथ मिलता है। इसमें एलईडी डीआरएल के साथ एक प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैम्प और नई पेंट स्कीम मिलती है। इसके इंजन का फ्रेम एल्युमीनियम का रखा गया है और लाल-काले रंग में के साथ टर्मिग्नोनी एग्जॉस्ट मिलता है।

Ducati Monster SP:फीचर्स

नई मॉन्स्टर एसपी हर मोड पर चलने के लिए खास बताई जा ही है। क्योकि इसमें लिथियम-आयन बैटरी, सुरक्षा के लिए कॉर्नरिंग ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, लॉन्च कंट्रोल सिस्टम और पावर मोड्स जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस बाइक की कीमत के बारे में बात करें तो इसके बेस मॉडल की कीमत 12.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। इसके पहले साल 2022 Ducati Panigale V4 मोटरसाइकिल को भी लॉन्च किया था, जिसमें 1,103cc वाला लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया था।