नई दिल्ली। Ducati Monster SP Bike: इटली की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी स्पोर्ट बाइक डुकाटी ने अपनी नई मॉन्स्टर एसपी (Monster SP) बाइक को लॉच करने की घोषणा करके हर किसी के हैरान कर दिया  है। डुकाटी स्ट्रीटफाइटर मॉडल की बाइक को पेश करने जा रहा है। जो शानदार फीचर्स से लैस है। यदि आप इस बाइक को खरीदने के बारे में सोच रहे है तो जान ले इसकी खासियतों के बारे में..

Ducati ने अपनी मशहूर बाइक Monster SP को नए अवतार के साथ लॉन्च किया है। जिसकी शुरुआती कीमत 15.95 लाख रुपये तय की गई है। कंपनी ने इस बाइक में काफी नए बदलाव किए हैं जो दूसरी बाइक में नही है।

Ducati Monster SP: पावरट्रेन

डुकाटी की नई मॉन्स्टर एसपी बाइक में 973cc का ट्विन-सिलेंडर दिया है जो 111bhp की पावर और 93Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में क्षमता रखता है। वहीं बाइक को क्विकशिफ्टर के साथ छह-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। दूसइसके अलावा राइडर की सहूलियत देने के लिए बाइक के फ्रंट और रियर में शॉक्स के साथ ब्रेम्बो ब्रेकिंग हार्डवेयर दिए गए है।

Ducati Monster SP:डिजाइन

मॉन्स्टर एसपी को एक कॉम्पैक्ट डिजाइन मिलता है, जो इसके बेस मॉडल के साथ साझा किया गया है। इसमें एलईडी डीआरएल के साथ एक प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैम्प और नई पेंट स्कीम मिलती है। इसके इंजन को एल्युमीनियम फ्रेम में रखा गया है और लाल-काले रंग में के साथ टर्मिग्नोनी एग्जॉस्ट मिलता है।

Ducati Monster SP:फीचर्स

नई मॉन्स्टर एसपी हर सड़क पर चलने के लिए खास बताई जा ही है। क्योकि इसमें लिथियम-आयन बैटरी, सुरक्षा के लिए कॉर्नरिंग ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, लॉन्च कंट्रोल सिस्टम और पावर मोड्स जैसे फीचर्स मिलते हैं।

इसकी कीमत के बारे में बात करें तो इसके बेस मॉडल की कीमत 12.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। इसके पहले साल 2022 Ducati Panigale V4 मोटरसाइकिल को भी लॉन्च किया था, जिसमें 1,103cc वाला लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया था।