Electric Bike: पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे है. जिससे पेट्रोल और डीजल की बाइक और कारों की डिमांड कम हो गई है. ऐसे में ज्यादातर लोग इलेक्ट्रिक वाहनों पर शिफ्ट हो रहे है. ऐसे ही इलेक्ट्रिक बाइक हम आपके लिए लेकर आए है. जी हां हम आपके लिए बेहद खुशखबरी लेकर आए है, जिसमें आप इलेक्ट्रिक बाइक को कम दाम में खरीद सकते है.

स्वदेशी स्टार्टअप कंपनी स्विच मोटोकॉर्प, अपने इलेक्ट्रिक बाइक जल्द ही मार्केट में पेश करेगी. बाइक को कंपनी ने स्विच CSR 762 नाम दिया है. कंपनी ने इस को एक हाई स्पीड बाइक के तौर पर बनाया है.जो स्पीड के मामले में पेट्रोल बाइक को टक्कर देगी.

जानिए खासियत

कंपनी ने इसमें 3.7kWH लिथियम आयन बैटरी पैक उपलब्ध किया है.साथ ही यह रिमूवेबल भी है. यानी कि चार्जिंग के समय इसको बाइक से बाहर भी निकाला जा सकता है.फुल चार्जिंग पर 120 किलोमीटर तक की रेंज देगी. साथ ही 110 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड उपलब्ध होगी.

कंपनी ने इसके फ्रंट और रियर दोनों ही साइड व्हील में डिस ब्रेक उपलब्ध किए है. स्पोक व्हील ट्यूबलेस टायर को भी जोड़ा गया है.

इसमे 5 इंच का टीएफटी डिस्पले, कूलिंग के लिए थर्मोसायफन जैसे अच्छे सिस्टम उपलब्ध किए है.इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल टैकोमीटर, LED हेड लैंप, LED टेल लैंप, LED टर्न सिग्नल लैंप दिया है. इसमे पेट्रोल टैंक की जगह यूटिलिटी स्टोरेज जैसा फीचर उपलब्ध किया है.