Matter Electric Bike: देश में तेजी से बढ़ रही पेट्रोल डीजल की कीमतों की वजह से अब लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों की ओर रूख ज्यादा कर रहे हैं। जिनमें फिर बात कार की हो, या फिर बाइक, या स्कूटरों की, इस सभी की मांग बाजार में तेजी से बढ़ने लगी है। यदि आप भी पेट्रोल की बढ़ती कीमतो को देखते हुए बाइक खरीदने के बारे में सोच रहे है तो आपके लिए एक शानदार बाइक पेश होने जा रही है जिसमें  इस इलेक्ट्रिक बाइक्स में सबसे खास बात यह है कि आपको अब बार-बार गियर बदलने की समस्या से भी छुटकारा मिल जाएगा। देश की पहली गियर वाली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च हो गई. इसे इंडियन स्टार्टअप मैटर एनर्जी ने लॉन्च किया है। इस बाइक का नाम  एरा ‘Aera’ है. यह किसी आम बाइक की तरह गियर सिस्टम की साथ आती है।

देश की तकनीकी स्टार्ट-अप कंपनी Matter ने भारत में पहली इलेक्ट्रिक बाइक को पेश कर सभी को हैरान कर दिया है। इस इलेक्ट्रिक बाइक में मैनुअल गियरबॉक्स के फीचर होने के साथ  4-स्पीड गियरबॉक्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के अलावा 5.0 kWh का लिक्विड-कूल्ड, बैटरी पैक दिया गया है।

कंपनी ने दावा किया है कि इस बाइक को यदि आप एक बार फुल चार्ज करते है तो यह 125-150 km तक की रेंज देगी। यदि आप इसकी कीमतो के साथ अन्य फीचर्स के बारे में जानकरी चाहते है तो फिलहाल मैटर एनर्जी ने इसके बारे में खुलासा नहीं किया है। नाही इसकी लॉन्चिंग डेट की जानकारी सामने आई है. लेकिन एक अनुमान के मुताबिक इस बाइक के बारे में सभी जानकारियों का खुलासा 2023 के ऑटो एक्सपो में किया जा सकता है.