Electric Hero Splendor: आज कल मार्किट में हर जगह इलेक्ट्रिक बाइक और कार की चर्चा है. वैसे भी अभी जिस कदर महंगाई बढ़ रही है उस से पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों ने लोगों को परेशान कर रहा है. ऐसे में लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल को ही यूज़ कर रहे है और इसे ऑप्शन बना रहे है. सबसे मजेदार बात तो ये है की अब आपको अपनी पुरानी बाइक को हटाने की जरूरत नहीं है बल्कि अब आपका पुराना बाइक इलेक्ट्रिक बन सकता है.

दरअसल बात ये है की कंपनी ने इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट तैयार की गयी है. ऐसे में इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट हीरो स्प्लेंडर बाइक तैयार की गई है. आप मात्र 37000 रुपये खर्च कर बाइक को इलेक्ट्रिक बना सकते है. दरअसल एक इलेक्ट्रिक कंपनी मुंबई में GoGoA1 को बनाया है. असल में ये किट सिर्फ हीरो स्पलेंडर बाइक बनाई गई है. इसे आरटीओ द्वारा अप्रूवल किया गया है. इसे बहुत जल्दी मार्किट में लाने की तैयारी की जा रही है.

Electric Hero Splendor के फीचर्स

बात अगर इस गाड़ी में मिलने वाले फीचर्स की करें तो आपको इसमें इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट मिलेगा. इसमें आपको हैब मोटर मिलेगा. आपको इसमें इलेक्ट्रिक किट के साथ साथ इस बाइक में रीजेनरेटिव कंट्रोलर, बैटरी एसओसी, यूनिवर्सल स्विच, ड्रम ब्रेक, थ्रोटल, वायरिंग हार्नेस, कंट्रोल बॉक्स, डीसी से डीसी कनेक्टर, स्विंग आर्म और एंटी थेफ्ट जैसे डिवाइस मिलते है. इन सभी को हब मोटर के साथ जोड़ा गया है. इसी से बाइक को पावर मिलती है. इस बाइक में आपको 2000W इंजन जो 63एनएम का टॉर्क जनरेट करता है.

Electric Hero Splendor की बैटरी

बात अगर इसमें मिलने वाले बैटरी की करें तो आपको इसमें 72V 40AH की लोथियम-आयन बैटरी मिलती है. इसे चार्ज करने के लिए 72v का 10amp का चार्जर मिलता है. इतना ही नहीं अगर आप चाहे तो बैटरी किराए पर ले सकते हैं. अगर आप इसे फुल चार्ज कर लेते है तो ये बाइक आपको 151 किलोमीटर की रेंज देती है.