वर्तमान समय में बढ़ते पेट्रोल के दामों को द्केहते हुए लोग अब इलेक्ट्रिक वाहनों को ज्यादा खरीद रहें हैं। इसी क्रम में अब वाहन निर्माता कंपनियां भी लगातार इलेक्ट्रिक वाहन लांच कर रही हैं लेकिन इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत अभी इतनी कम नहीं है कि आम लोग उनको आसानी से खरीद सकें। अतः आज हम आपको एक ऐसा तरीका बता रहें हैं। जिससे आप इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर वाहनों को आसानी से खरीद सकते हैं।

पुराने वाहन को ही बनाये इलेक्ट्रिक वाहन

आज के समय में इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत काफी ज्यादा है। इसी कारण लोग उनको खरीद नहीं पा रहें हैं लेकिन यदि आप चाहें तो अपने पुराने वाहन को ही इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट लगवा कर आसानी से इलेक्ट्रिक वाहन में चेंज कर सकते हैं। इसके आपका खर्च भी काफी कम आता है। आप मात्र 18330 रुपये में यह किट लगाकर अपने होंडा एक्टिवा स्कूटर को इलेक्ट्रिक बना सकते हैं। इसके बाद आपको बेहतरीन रेंज भी मिलेगी।

GoGoA1 कंपनी ने जारी की इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट

आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट को GoGoA1 कंपनी ने होंडा एक्टिवा स्कूटर के लिए ख़ास तौर पर बनाया है। यह महाराष्ट्र की एक स्टार्टअप कंपनी है। आप इस कंपनी के पोर्टल पर जाकर इस किट को ऑर्डर कर सकते हैं तथा अपने स्कूटर को इलेक्ट्रिक बना सकते हैं। कंपनी ने इस किट को दो वर्जन हाइब्रिड और दूसरा कंप्लीट इलेक्ट्रिक में बनाया है।

RTO ने भी इस कन्वर्जन किट को अप्रूवल दिया हुआ है। इस किट के हाइब्रिड वर्जन कि कीमत 18,330 रुपये है तथा इसका कम्प्लीट इलेक्ट्रिक वर्जन 23,000 रुपये का है। आप इस किट को लगवा कर अगले तीन वर्ष तक करे सफर का आनंद ले सकेंगे। आपको अपने स्कूटर में किसी प्रकार का खर्च करने की आवश्यकता नहीं होगी।

Electric Honda Activa में मिलेगी जबरदस्त रेंज

यदि आप अपने स्कूटर में इस किट को लगवाते हैं तो आपको 150 से लेकर 200 KM की रेंज आसानी से मिल जाती है। आपको जानकारी दे दें कि ईवी में जिस प्रकार का बैटरी पैक होता है। उसी आधार पर आपके वाहन को रेंज मिलती है।