नई दिल्ली। महंगाई के इस दौर में डीजल पेट्रोल की बढ़ती कीमतें लोगों का बजट बिगड़ रही हैं। ऐसे में बाइक चलाना लोगों के लिए मुश्किल होता जा रहा है। इसी समस्या को देखते हुए देश की सभी बाइक और स्कूटी चलाने वाली कंपनियां इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और स्कूटी बाजार में उतार रही हैं, जो ग्राहकों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो रहा है। इसी कड़ी में देश की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी हीरो अपने पॉपुलर बाइक हीरो स्प्लेंडर का इलेक्ट्रिक वर्जन बाजार में उतारने वाली है। आईए जानते हैं हीरो कंपनी की आने वाली मोस्ट अवेटेड हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक के बारे में।

Hero Splendor Electric बाइक के फीचर्स

Hero Splendor के इलेक्ट्रिक वर्जन की बाइक के फीचर् के बारे में बात करें तो कपंनी ने इसमें  कई एडवांस फीचर्स दिए है। इस बाइक में आपको लंबी सीट, टेल लाइट और फ्रंटर लाइट पहले के समान ही देखने को मिलने वाली है। लेकिन इसके डिस्पले को बदल कर अब एलसीडी का उपयोग किया गया है। इस के अलावा इसमें मोबाइल चार्जिंग, जीपीएस, स्पीड सेंसर्स आदि फीचर्स भी आपको दिए जा रहे है।

Hero Splendor Electric बाइक की बैटरी

Splendor Electric की बैटरी के बारे में बात करें तो इसमें आपको धाकड़ बैटरी देखने को मिलेगी। इस बाइक में 8kwh की बैटरी के साथ 9kW क्षमता की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। जिससे यह बाइक 240 किलोमीटर की रेंज दे सकती है।

Hero Splendor Electric बाइक की कीमत

Hero Splendor Electric बाइक की कीमत के बारे में बात करें तो इस बाइक की कीमत 90 हजार रुपये है।