नई दिल्ली। हम सभी जानते हैं कि Xiaomi एक स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है जिसके स्मार्टफोन दुनिया भर के लोगों के द्वारा खूब पसंद किए जाते हैं। आपको बता दे की कंपनी ने मोबाइल फोन के अलावा साल 2023 में अपना पहला Electric Scooter 4 Light के नाम से लॉन्च किया था। जिसकी कम कीमत और एडवांस्ड फीचर्स के चलते लोगों के बीच खूब प्रसिद्धि रही।

इसी लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी अब जल्द  ही इलेक्ट्रिक स्कूटर 4 Light का सेकंड जेनरेशन लॉन्च करने वाली है। बताया जा रहा है कि इसमें 25 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड होगी और इसमें कई शानदार फीचर्स को भी पुराने मॉडल के मुकाबले शामिल किया जाएगा।  आईए आपको विस्तार रूप से Xiaomi के आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताते हैं।

Electric Scooter 4 Light (2nd Gen) के फीचर्स

पुराने मॉडल के मुकाबले सेकंड जनरेशन में कई दमदार फीचर्स अपग्रेड किए गए हैं। इसमें बैट्री कैपेसिटी बढ़ाया गया है जिसके चलते स्कूटर में अब अधिक रेंज मिलेगा। नए मॉडल में कंपनी ने 25 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड दी है, इसके अलावा तीन मोड भी दिए गए हैं। आपको बता दे की इस स्कूटर में 300 वाट की इलेक्ट्रिक मोटर को लगाया गया है और इसके साथ में 9600 mAh की बैटरी इंस्टॉल्ड है। जिसे एक बार फुल चार्ज करने पर 25 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम होगी।

इसमें लगी बैटरी को फुल चार्ज 8 घंटे के भीतर किया जा सकता है और इसमें E-ABS ड्रम ब्रेक और 10 इंच के न्यूमेटिक टायर्स दिए गए हैं। आपको बता दे की स्कूटर का वजन 16.2 किलोग्राम है जबकि स्कूटर 100 किलोग्राम तक का लोड उठा सकता है।

Electric Scooter 4 Light (2nd Gen) की कीमत

आपको बता दे की कंपनी के द्वारा अभी तक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च डेट के साथ-साथ कीमत को लेकर के भी किसी भी प्रकार का खुलासा नहीं किया गया है। परंतु इसके पुराने मॉडल की कीमत 449.99 यूरो है इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि नए जेनरेशन इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत इसे थोड़ा अधिक ही देखने को मिलेगा।