नई दिल्ली। हीरो मोटर्स ने भारतीय बाजार में अलग-अलग सेगमेंट में अलग-अलग इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच किया है। आज के समय में भारतीय बाजार में कई प्रकार के इलेक्ट्रिक स्कूटर हीरो कंपनी के देखने को मिल जाते हैं जो खूब तहलका भी मचा रही है। अब हीरो इलेक्ट्रिक जल्दी अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Duet E को भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की खास बात यह है कि यह कम कीमत पर उपलब्ध होगा और सिंगल चार्ज में 300 किलोमीटर तक की धांसू रेंज देने में सक्षम होगा। अधिक रेंज होने के चलते आप लंबे ट्रिप पर भी इलेक्ट्रिक स्कूटर को ले जा सकते हैं। खरीदने से पहले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिटेल रूप से जानकारी आपको जान लेनी चाहिए।

कीमत होगी सबसे कम

कीमत के मामले में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सबका दिल जीतने वाला है। आपको बता दे की हीरो मोटर्स इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपने किफायती सेगमेंट में लॉन्च करेगी। जिसकी कीमत 46,000 रुपए के आसपास होगी। इस कीमत में आपको दमदार रेंज और शानदार फीचर्स देखने को अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर में नहीं मिलेगा।

इस स्कूटर के लॉन्च डेट को लेकर अभी तक कंपनी के द्वारा अनाउंसमेंट नहीं किया गया है लेकिन उम्मीद है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर हमें जून 2024 के आसपास देखने को मिल सकता है।

मिलेंगे 300 किलोमीटर की रेंज

कम कीमत होने के बाद भी कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में बड़ी ड्राइविंग रंगे दे दी है आपको बता दे की कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3KWH की दमदार लिथियम बैटरी का इस्तेमाल किया है। जिसे एक बार फुल चार्ज करने पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 300 KM की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम होगी। जो कि मौजूदा भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज से कहीं अधिक है।

मोटर पावर और टॉप स्पीड

Duet E में कंपनी ने रफ्तार से कोई समझौता नहीं किया है। इसमें आपको 1500W BLDC इलेक्ट्रिक मोटर देखने को मिलेगा। यह दमदार मॉडल इस स्कूटर को 70 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में सक्षम होगी। ऐसे में यह टॉप स्पीड के मामले में भी अपने सेगमेंट में अन्य स्कूटरों की तुलना में काफी बेस्ट है।

मिलेंगे यह दमदार फीचर्स

Duet E में कंपनी ने कई प्रकार के फीचर्स को भी शामिल किया है जो इस सेगमेंट में अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर में देखने को शायद नहीं मिल सकता है। आपको बता दे कि इस स्कूटर में एंटी थेफ्ट अलार्म सिस्टम, रिवर्स एसिस्ट फंक्शन, रीडिंग डाटा को आसानी से देखने के लिए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर इसके अलावा ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और  यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे कई शानदार फीचर्स भी देखने को मिलता है।