नई दिल्लीः Electric Scooter: बढ़ते पेट्रोल डीजल के दामों को देखते हुए इन दिनों बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड काफी चल रही है. जहां एक और बढ़ती महंगाई ने आम आदमी के बजट को बिगाड़ रखा है तो वहीं दूसरी ओर पेट्रोल के दाम भी आसमान छू रहा है तो ऐसे में पेट्रोल से चलने वाली गाड़ियों को शिफ्ट कर के लोग इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर लेना पसंद कर रहे हैं. बढ़ती महंगाई खासतौर पर middle-class लोगों की जेब पर असर डालती है तो ऐसे में इस कंपनी ने मिडिल क्लास लोगों के बारे में सोचते हुए एडवांस और स्मार्ट फीचर्स वाला स्कूटर वह भी कम दाम में पेश कर डाला है.

आपको बता दें उजास इलेक्ट्रिक ने नया उजास ईज़ी इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है जो मिडिल क्लास लोगों के लिए काफी फायदेमंद साबित होने वाला है. इस ई स्कूटर को मिडिल क्लास लोगों के बजट को देखते हुए डिजाइन किया गया है. खास बात यह है कि यह स्कूटर काफी कम वजन का है और इसको रोड पर चलाने के लिए कोई भी डॉक्यूमेंट या फिर रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं है. चलिए आगे खबर में विस्तार से आपको बताते हैं कि आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में क्या कुछ फीचर्स मिलने वाले हैं.

उजास ईज़ी (Ujaas Ezy) इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स

इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर में कई सारे एडवांस और स्मार्ट फीचर्स दिए गए हैं सबसे पहले आपको इस स्कूटर की बैटरी के बारे में बता देते हैं. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 48V 26Ah लिथियम-आयन बैटरी दी है, जिसमें 250W की पावरफुल हब मोटर को जोड़ा गया है. बैटरी की रेंज भी लगभग 60 किलोमीटर प्रति चार्ज है. इसकी अधिकतम गति लगभग 25 किलोमीटर प्रति घंटा है. इस स्कूटर की बैटरी को 6 से 7 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है. कंपनी ने इस स्कूटर को बहुत ही लाइट वेट में दिया है.

Ujaas EZy स्कूटर की कीमत

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत मिडिल कॉल्स लोगों की जेब को देखते हुए रखा गया है. इस स्कूटर को काफी किफायती दाम में रखा है. कंपनी ने इसकी कीमत मात्र 31,880 रुपये रखी है जो की इसकी (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत है, ऑन रोड यह कीमत 34,863 रुपये पढ़ जाती है.