नई दिल्ली: भारत में इन दिनों इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड तेजी से बढ़ रही है युवा से लेकर हर उम्र के लोग इवी दोपहिया वाहनों को लेना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इसी के बीच दो पहिया निर्माता कंपनी सिंपल एनर्जी के नए स्कूटर Simple One की डिलीवरी बाजार में होना शुरू हो रही है। इस नए ई स्कूटर की आहट से बाजार में सरगर्मी तेज हो गई है। क्योंकि Simple One Scooter के बाजार में उतरते ही इसकी सीधा असर Ola और Ether की सेल पर पड़ सकता है। आपको बता दें बीते अप्रैल माह में ओला ने EV सेगमेंट में सबसे ज्यादा स्कूटर की सेल की थी।

Simple One E का बैटरी पैक :

Simple One E इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश करने से पहले इसके फीचर्स पर काफी ध्यान दिया गया है। इसमें 4 मोड Eco, राइड, डैश और सोनिक भी दिए गए हैं। इस E स्कूटर में 5kWh की बैटरी लगाई गई है। E स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन भी दिए गए हैं। जिससे राइडर का सफर भी आरामदायक बना रहेगा।

Simple One E का स्पेस : 

इस E स्कूटर में LED लाइटिंग के साथ समान रखने के लिए काफी स्पेस दिया गया है। जो मौजूदा E स्कूटरों में देखने को नही मिलेगा। इस स्कूटर को एक बार फुल चार्ज करने पर यह 225 Km तक चलती है।

Simple One E स्कूटर की कीमत

इस E स्कूटर की शुरूआती कीमत कुल 1,58,000 लाख रुपये है। इस स्कूटर को काफी असान किस्तों के साथ वेबसाइट bikewale से कुल 5919 रुपये की डाउन पेमेंट देकर खरीदा सकते है। यह लोन प्लान के तहत 9.5 प्रतिशत की ब्याज दर से 36 महीने के लिए 4014 रुपये की किस्त के साथ दिया जा रहा है। यहां बता दें डाउन पेमेंट के अनुसार किस्त में बदलाव भी संभव है।

12-इंच के व्हील और 105 किमीप्रतिघन्टा की टॉप स्पीड :

यह ई स्कूटर 6 कलर ऑप्शन के साथ पेश किया गया हैं। स्कूटर में TFT डिस्प्ले और ब्लूटूथ कनेक्टीविटी जैसे एडवांस फीचर्स भी दिए गए है। इस ई स्कूटर में कुल 134KG का वजन है, जिससे संकरी जगहों से निकाला भी आसान है। इसकी सीट हाइट 775मिमी की है। इस ई स्कूटर में 12-इंच के व्हील भी दिए गए हैं। इसमें दमदार 8.5 किलोवाट की पावर और 72न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट है।