Electric Scooter: हमारे देश में प्रतिभावान लोगों को कमी नही है। अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए ये लोग ऐसे कारनामें कर जाते है कि लोग इसे देखकर हैरान हो जाते है। इतना ही नही इनके कारनामों के आगे अच्छे अच्छे इंजिनियर भी फेल होते नजर आते है। जहां कपंनियां करोड़ों अरबों रूपए लगाकर नई गाड़ियों को लॉच कर रही है। वही एक लड़के ने बिनी किसी सुविधा के ऐसी इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाई है कि इसका दिमाग देख विदेशी वैज्ञानिकों के भी होश उड़ गए हैं। इस युवक ने एक पहिये वाली इलेक्ट्रिक बाइक का आविष्कार किया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

Best Electric Scooter

भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में दुनियाभर के वाहन निर्माता एक पहियें वाले वाहन का निर्माण करने में लगे हुए हैं। लेकिन इसके बीच भारत के एक व्यक्ति ने एक पहियें के स्कूटर को बनाकर इसकी शुरूआत भी कर दी है। बिना किसी सुविधा के घर बैठे बनी एक पहियें के स्कूटर को पेश करते दुनियाभर को चौका दिया है। इस व्यक्ति ने अपने ही घर पर ही रहकर काफी कम खर्चे में “सेल्फ बैलेंसिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर” को बनाया है। इस स्कूटर के तैयार करने के कला को इस व्यक्ति ने अपने यूट्यूब चैनल पर भी वीडियो डालकर दिखाया है।

How To Make Self-Balancing One Wheel Electric Scooter At Home Part-2  || DIY | Creative Science

आज हम आपको इस व्यक्ति के डाले गए वीडियो को यहां दिखा रहें हैं। इसमें आप देखेंगे की किस प्रकार से इस व्यक्ति ने इस स्कूटर को बनाया है।