नई दिल्ली। देश में तेजी से बढ़रही पेट्रोल डीजल के दामो को देख इस समय इलेक्ट्रिक स्कूटर का बोलबाला है। अब ग्राहक भी तेजी के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों को लेना ज्यादा पंसद कर रहे है। इन्ही के बीच इलेक्ट्रिक टू-व्हील्ड वाहनों के निर्माता ई.एस.सीओ (एलेस्को) ने भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किए हैं। जिसे V1 और V2 के नाम से जाना जाता है।

Elesco Electric Scooter कीमत और रेंज

मोटरसाइकिलों के सेंगमेट में अपनी खास जगह बनाने वाली इस स्कूटर की कीमत 69,999 के करीब रखी गई है।  इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी इतनी शक्तिशाली है कि  एक बार चार्ज करने पर यह 80 से 100 किलोमीटर तक का रेंज देती है। दमदार बैटरी वाली V1 और V2 इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज करने में 6 से 7 घंटे का समय लगता है।

Elesco Electric Scooter की स्पीड

Elesco V1 और V2 दोनों मॉडलों में 2.3 KWH की बैटरी लगी हुई है और इसमें 72V की हब मोटर भी शामिल है। यदि आप Elesco V1 60-70 का चयन करते है तो यह प्रति घंटे किमी की रफ्तार से दौड़ती है, जबकि V2 वर्जन की टॉप स्पीड 75-85 किमी प्रति घंटे तक जा सकती है। Elesco V1 और V2 दोनों का वजन 200 किलोग्राम है.

Elesco Electric Scooter फीचर्स

इन दोनों स्कूटरों में ऑटोमेटिक लॉकिग सिस्टम होने के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, मोबाइल एप्लिकेशन कंट्रोल, जीपीएस और इंटरनेट जैसी सुविधाए शामिल हैं। दोनों स्कूटरों पर इंस्ट्रूमेंट पैनल में एक एलईडी यूनिट है। इसमें 3 साल की वारंटी भी दी जा रही है।