Bajaj Platina Electric: आज कल देश के इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड बढ़ गयी है. ऐसे में अब धीरे धीरे पुरानी गाड़ियां भी इलेक्ट्रिक वर्शन में ही कन्वर्ट हो रही है. ऐसे में अभी एक और कंपनी इलेक्ट्रिक बाइक्स के लॉन्च की तैयारी में है. जिस इलेक्ट्रिक बाइक के लॉन्च की बात हम कर रहे है उस का नाम है पॉपुलर माइलेज बाइक प्लेटिना का इलेक्ट्रिक वर्जन. चलिए आपको इसके फीचर्स के बारे में डिटेल में बताते है

Bajaj Platina Electric के धाकड़ फिचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे बजाज प्लेटिना इलेक्ट्रिक बाइक की खबरें आनी मार्किट में शुरू हो गयी है. यही नहीं इस बाइक में आपको 4800W का इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है. यही नहीं इसे 2.3 kWh की पावर वाले इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है. बात अगर इसके चार्जिंग को लेकर करें तो एक रिपोर्ट्स हिसाब से इस इलेक्ट्रिक बाइक के बैटरी पैक को नॉर्मल चार्जर दिए जाएंगे. इस नार्मल चार्जर की मदद से आप इसे फुल चार्ज होने के लिए 3 घंटे और फास्ट चार्जर की मदद से चार्ज होने में 1 घंटे का ही वक़्त लगेगा.

Bajaj Platina Electric में मिलने वाली लंबी रेंज

बात अगर इस इलेक्ट्रिक बाइक के रेंज की करें तो इस बाइक को अगर आप एक बार फुल चार्ज कर लें तो ये 140 किलोमीटर की रेंज तक चल जाती है. कहा जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक के दोनों व्हील्स में आपको डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन मिलेगा. यही नहीं इस बाइक के मार्केट में आपको स्टैंडर्ड इंडिकेटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर और यूएसबी चार्जिंग जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है. यही नहीं इसे मार्केट में 1.12 लाख रुपये की कीमत पर उतारा जा सकता है.