आपको पता होगा ही की मई का माह शुरू हो चुका है। इस समय मारुति सुजुकी के पास में बड़ा ऑर्डर पेंडिंग पड़ा हुआ है। रिपोर्ट्स की मानें तो मारुति सुजुकी के पास में लगभग 2 लाख यूनिट्स के ऑर्डर पेंडिंग में हैं। इन सभी ऑर्डर्स में मारुती सुजुकी की अर्टिगा की अच्छी भागीदारी है।

खबरों के मुताबिक अर्टिगा के लगभग 60 हजार ऑर्डर्स अभी कंपनी के पास पेंडिंग हैं। इसके अलावा कंपनी के पास में सीएनजी गाड़ियों के भी 1,10,000 यूनिट्स के ऑर्डर पेंडिंग हैं। बताया जा रहा है की कंपनी का लक्ष्य 2025 के वित्त वर्ष में 6,00,000 सीएनजी कारों को सेल करने का है। कंपनी का कहना है की वर्तमान में अर्टिगा सीएनजी की सेल में काफी वृद्धि देखी जा रही है।

अर्टिगा सीएनजी की सेल बढ़ी

कंपनी का दावा है की साल 2024 में अर्टिगा की सेल 10 लाख यूनिट के पार पहुंच गई है। इनमे सीएनजी वेरिएंट की भी एक बड़ी संख्या है। बता दें की साल 2019 तक इस एमपीवी की मात्र 5 लाख यूनिट तक सेल हुई थीं। ख़ास बात यह है की इस कार इ सीएनजी वेरिएंट को फरवरी 2020 में लांच किया गया था। इस साल 12 माह के भीतर ही अर्टिगा की सेल 6 लाख यूनिट्स तक जा पहुंची।

जब की पहले 5 लाख तक के आकड़े तक इस गाड़ी को पहुंचने में 7 साल का समय लगा। इसके अलावा सीएनजी वेरिएंट की डिमांड बढ़ने से अगले 5 लाख यूनिट की बिक्री तक पहुंचने में इस गाड़ी को सिर्फ 4 साल ही लगे। बता दें की पिछले वित्तीय वर्ष की चौथाई तिमाही के दौरान इसकी औसत बिक्री 15,000 यूनिट्स की रही थी। जो तिमाही के अंत में कुल 45000 युनिट की रही।