नई दिल्ली। देश के टू-व्हीलर बाजार में होंडा कंपनी का दबदबा है, होंडा के सभी वाहन खरीदना लोग काफी पसंद करते हैं। अपनी खास खूबियां के चलते होडा की गाड़ियां ग्राहकों की पहली पसंद बन चुकी हैं। होंडा एक्टिवा दुनिया के सबसे लोकप्रिय स्कूटरों में से एक है। जिसके चलते आज के समय में भारी मात्रा में यह स्कूटी सड़कों में दौड़ते नजर आने आने लगी है। यह देश का सबसे लोकप्रिय स्कूटर बन गया है।

ग्राहकों का बढ़ती पसंद को देखते हुए कपंनी Honda Activa 7G को लॉन्च करके अपनी स्कूटर सेगमेंट को तेजी से बढ़ावा देने जा रही है। नई तकनीक से लैस इस स्कूटर में आपको पेट्रोल इंजन के अलावा हाइब्रिड इंजन मिलने की सम्भावना है।

Honda Activa 7G इको टेक्नोलॉजी का होगा इस्तेमाल

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने जो भी वाहन अब तक लॉच किए है उन सभी में होंडा इको टेक्नोलॉजी (HET) का इस्तेमाल किया गया है। इस स्कूटर को लॉच करने से पहले कपंनी ने दिसंबर 2022 में नए स्कूटर के लिए H-Smart ट्रेडमार्क के लिए अप्लाई किया था. अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी इस ट्रेममार्क का इस्तेमाल नए एक्टिवा के लिए कर सकती है।

Honda Activa 7G साबित होगी गेम चैंजर

होंडा की इस नई बाइक में काफी अच्छे फीचर्स दिए जा रहे है जिसमें गाड़ियों का माइलेज बढ़ाकर रनिंग कॉस्ट कम किया गया है। यह बाइक आकर्षक डिजाइन के साथ हाइब्रिड तकनीक में पेश कि जा सकती है। कंपनी ने इस बाइक में हाइब्रिड सिस्टम का उपयोग किया है, जिसमें एक अलग से बैटरी दी जा रही है।

हाइब्रिड डिज़ाइन के साथ उतरेगी मार्केट में

नई इलेक्ट्रिक तकनीक से लैस होंडा एक्टिवा 40 किलोमीटर प्रति घंटा तक की टॉप स्पीड से चलने की उम्मीद है। इसमें एक हाई-वोल्टेज, मजबूत हाइब्रिड डिजाइन दिया जा सकता है। लंबी यात्रा करने के लिए यह गाड़ी बेहतर साबित हो सकती है। इसकी मजबूती को देखते हुए इस दोपहिया वाहनों की मौजूदा कीमतों में बढ़ोतरी की जा सकती है।