यदि आप ऑनलाइन पेमेंट के लिए Google Pay उपयोग लेते हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है। जी हां, Google Pay ने अपने ग्राहकों को बिना किसी शर्त एक लाख रुपए तक का तुरंत लोन देने की घोषणा की है। आपको इसके लिए कहीं जाने की कोई जरूरत नहीं है।

गूगल ने एक सूचना जारी कर कहा है कि अब Google Pay के जरिए लाखों यूजर्स को इंस्टेंट लोन मिल सकेगा। इसके लिए कंपनी ने डीएमआई फाइनेंस लिमिटेड के साथ एक पार्टनरशिप पर हस्ताक्षर किए हैं, दोनों कंपनियां मिल कर यूजर्स को Digital Personal Loan देगी।

Google Pay से लोन लेने के लिए ये होंगी शर्तें

गूगल पे से लोन लेने के लिए कुछ शर्तें भी रखी गई हैं। इन शर्तों की पालना नहीं करने पर लोन को कैंसिल किया जा सकता है और आवश्यक कार्यवाही भी की जा सकती है।
सबसे पहली शर्त यही है कि यूजर गूगल पे यूज करता हो। दूसरी शर्त उसने नया अकाउंट नहीं बनाया हो वरन पहले से वह इसका उपयोग कर रहा हो। तीसरी शर्त यह है कि उसकी क्रेडिट हिस्ट्री बढ़िया होनी चाहिए।

कंपनी ने कहा कि यूजर अब अपने मोबाइल फोन पर कुछ क्लिक करके ही लोन ले सकेंगे। उन्हें किसी ऑफिस में जाने की या डॉक्यूमेंट्स की जरूरत नहीं होगी। यदि आप पहले से ही कंपनी के Pre-approved Customers हैं तो लोन एप्लीकेशन रियल टाइम में प्रोसेस होगी और तुरंत ही आपके खाते में एक लाख रुपए का लोन आ जाएगा।

3 साल में चुका सकेंगे लोन

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार 1 लाख रुपए के इस लोन को 36 मासिक किस्तों (3 साल) के रूप में चुकाया जा सकता है।
इसके

ये है Google Pay से लोन लेने का प्रोसेस

लोन लेने के लिए सबसे पहले आप अपने मोबाइल में Google Pay ऐप को ओपन करें। यहां पर आप Loans पर क्लिक कीजिए। यहां आपको Offers का ऑप्शन दिखेगा, उसमें जाकर DMI पर क्लिक करें। इस तरह आपको Application प्रोसेस पूरा करना होगा। प्रोसेस पूरा होने के बाद Loan Approval की प्रक्रिया शुरू होगी और इसके पूर्ण होते ही लोन की राशि आपके बैंक अकाउंट में आ जाएगा।