नई दिल्ली. देश में इनदिनों इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाहनों की बाढ़ सी आ गई है, इसी कड़ी में बाउंस इन्फिनिटी (Bounce Infinity) कंपनी ने बिना शोर-शराबे के बिना प्रचार प्रसार के एक स्कूटर देश में लॉन्च कर दिया है इस स्कूटर का नाम है इन्फिनिटी ई1 इलेक्ट्रिक स्कूटर (Infinity E1 Elctric Scooter), इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया गया है। इसकी  शुरुआती कीमत कंपनी ने (एक्स-शोरूम दिल्ली) में 96,799 रुपये रखा है। जानकार बताते हैं कि कंपनी का ये मॉडल, रेग्युलर टॉप मॉडल से 16,800 रुपये महंगा पड़ रहा है। आपको बतादें कंपनी के इस लिमिटेड एडिशन मॉडल में दूसरे रेगुलर मॉडल से कुछ अपडेट फीचर दिए गए हैं।

इस स्कूटी में कंपनी ने फ़्लोरबोर्ड पैनल के लिए एक ब्लैक ट्रीटमेंट, और साइड पैनल पर एक डार्क ग्रे या फिर सिल्वर, कलर स्कीम के साथ पट्टी दी गई है। जबकि स्कूटर में ग्रैब रेल के नीचे ‘लिमिटेड एडिशन’ का बैज भी दिया गया है।

इन्फिनिटी ई1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की चार्जिंग और लुक
इस स्कूटर में कॉस्मेटिक चेंज के अलावा, बाउंस E1 इन्फिनिटी लिमिटेड मानक स्कूटर के टॉप मॉडल की तरह है। इसस्कूटर में कंपनी ने बैटरी बजलने की सुविधा के साथ 1.9kWh की बैटरी दी गई है। इसका चार्जिंग टाइम भी काफी कम है, इसकी बाटरी को फुल चार्ज करने में मात्र 4 घंटे का समय लगता है। स्कूटर को चलाने के लिए 1.5kW का हब मोटर दिया गया है जिसमें दो ड्राइव मोड मिलते हैं –एक तो पावर मोड है दूसरा इको मोड है।– पंचर होने पर लो-स्पीड मूवमेंट के लिए ड्रैग मोड भी दिया गया है। इसकी स्पीड को लेकर कंपनी का दावा है कि ये 65 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड पर दौड़ सकती है। यदि इस स्कूटर के कलर स्कीम को देखें तो इसमें कंपनी ने कुल 5 कलर स्कीम्स दिए हैं जो स्पार्कल ब्लैक, कॉमेट ग्रे, स्पोर्टी रेड, पर्ल व्हाइट और डेसैट सिल्वर हैं।

इन्फिनिटी E1 की इन मॉडल्स से है टक्कर
जानकारों की मानें तो बाउंस इन्फिनिटी E1 लिमिटेड एडिशन ग्राहकों के लिए एक शानदार ऑप्शन हो कता है। इस स्कूटर की बाजार में बिकने वाली कई पॉपुलर मॉडल्स की इलेक्ट्रिक स्कूटर से सीधी टक्कर होगी। इनमें से प्रमुख हैं हाल में लॉन्च हुई ओला एस1 की एंट्री-लेवल मॉडल, और टीवीएस कंपनी की आईक्यूब।