Sell 5 Rupee Tractor Note: क्या आपने कभी सोचा था कि 5 रुपए के ट्रैक्टर वाले नोट के बदले आपको लाखों रुपए मिल सकते है, और लाखों रूपये की रकम भी इतनी की आप इससे एक बोलोरो गाड़ी तक खरीद सकते है.

दरअसल आपको बता दें, इन दिनों इंटरनेशनल मार्केट में बड़ी तेजी से पुराने नोट और सिक्कों की खरीदारी और बिक्री चल रही है, जिसमें आप अपने इस ₹5 रूपये के ट्रैक्टर वाले नोट की नीलामी कर मोटी रकम रातों रात कमा सकते है.

अगर आपके पास भी निकला ये 5 रुपए का ट्रैक्टर वाला नोट जिसमें है ये विशेष विशेषताएं तो आप बन जाएंगे मालामाल. आइए आपको विस्तार से बताते है इस नोट की क्या खूबियां होने वाली है.

5 रूपये के नोट की खूबियां

तमाम ऐसी ऑनलाइन वेबसाइट मौजूद है जिनपर पर आप अपने पुराने नोट और सिक्के बेचकर लाखों रुपए कमा सकते है. अगर आपके पास भी ये वाला 5 रुपए का नोट है जिसपर ट्रैक्टर की तस्वीर छपी हुई है और साथ ही साथ इस नोट पर सीरियल नंबर 786 लिखा हुआ है तो आप इसे तुरंत बीच डालें. अब आप सोच रहे होंगे की आखिर 786 नंबर वाले नोट के लाखों में पैसे क्यों मिलेंगे तो आपको हम यह भी बता देते हैं.

दरअसल आपको बता दें, मुस्लिम समाज में 786 नंबर को काफी पवित्र और लक्की माना जाता है जिसके कारण ऐसे नंबर वाले नोट की कीमत अधिक हो जाती है. अगर आपके पास भी ऊपर बताई गई दोनों विशेषताओं वाला यह ₹5 का नोट है तो देरी ना करें उसे ₹3,00,000 तक में बेच डालें.

कहां बेचे ये नोट

सबसे पहले आपको सबसे पुरानी नोट और कॉइन बेचने वाली वेबसाइट coinbazzar.com पर विजिट करना होगा, इसके बाद आपको वहां सेलर के तौर पर रजिस्ट्रेशन करना होगा इसके बाद आपको अपने नोट का फोटो दोनों साइड से वहां अपलोड करना होगा और फिर आपके पास कॉल और एसएमएस आने शुरू हो जाएंगे, जिस भी व्यक्ति को आपका ये नोट खरीदना होगा वह डायरेक्ट आपसे इस नोट की कीमत लगा देगा, ऐसे आप इस 5 रुपए के ट्रैक्टर वाले नोट को बेचकर 3 लाख रुपए तक कमा सकते है.