Hero कंपनी की बाइको को उनके बेहतर प्रदर्शन और दमदार इंजन के लिए जाना जाता है। शहरों से लेकर गांव की सड़को पर इस कंपनी की बाइके बहुत ही स्मूथली चलती है और इनकी कीमत भी काफी सही होती है। इसलिए ज्यादातर घरों में इसी कंपनी की बाइकों का इस्तेमाल किया जाता है।

आपको बता दें कि Hero कंपनी की स्प्लेंडर प्लस बाइक में IBS ब्रेकिंग सिस्टम, 130 मिमी व्यास ड्रम ब्रेक दिया गया है, और यह 60 किमी प्रति लीटर तक का बढ़िया माइलेज भी देती है। इस हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक में आपको ऑटो स्टार्ट और किक स्टार्टर दोनों सुविधाओं के साथ 97.2 सीसी का इंजन भी दिया गया है। तो चलिए अब आपको नए मॉडल में मिलने वाले फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं…..

Hero Splendor Plus के स्पेसिफिकेशन

Hero Splendor Plus का इंजन: आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस हीरो स्प्लेंडर प्लस मोटरसाइकिल में 97.2 सीसी का इंजन दिया जा रहा है, जो कि एक एयर-कूल्ड 4-स्ट्रोक वाला इंजन है। यह बाइक 8000 आरपीएम पर अधिकतम 7.9 एचपी की टॉर्क और 6000 आरपीएम पर अधिकतम 8.05 एनएम का टॉर्क प्रोड्यूस करने की क्षमता रखता है।

Hero Splendor Plus के ब्रेक्स: कंपनी ने दावा किया है कि इस बाइक की स्पीड 87 किमी/घंटा तक है। इसमें आगे की तरफ IBS ब्रेकिंग सिस्टम और पीछे व सामने की तरफ 130 मिमी का डुअल ड्रम ब्रेक दिया गया है। इसके अलावा बाइक में 18 इंच के दो टायर इस्तेमाल किए गए हैं।

Hero Splendor Plus का डाइमेंशन: आपको बता दें कि हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक में डबल क्रैडल डिज़ाइन के साथ ट्यूबलर चेसिस दी गई है। इस बाइक का वजन 112 किलोग्राम, सीट की ऊंचाई 785 मिमी, ग्राउंड क्लीयरेंस 165 मिमी, व्हीलबेस 1,236 मिमी और लंबाई 2,000 मिमी है।

Hero Splendor Plus की अन्य विशेषताएं: बता दें कि इस हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक में आपको 9.8 लीटर का फ्यूल टैंक, चेन ड्राइव सिस्टम और सीडीआई इग्निशन सिस्टम दिया गया है, जो कि 60 किमी/लीटर का अच्छा माइलेज देती है।

Hero Splendor Plus की कीमत: कंपनी ने अपनी इस कमाल की बाइक की कीमत 79,700 रुपये से लेकर 85,000 रुपये तक है, जो कि कई रंगों में मार्केट में उपलब्ध है।