नई दिल्ली। MG Motor India ने आखिरकार अपनी नई इलेक्ट्रिक कार का भी खुलासा कर दिया है जो जल्द ही मार्केट पर आकर तहलका मचाने वाली है। कॉम्पैक्ट EV नाम की इस इलेक्ट्रीक कार  ZS EV के बाद दूसरी सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार होगी है जिसकी लॉन्चिग भारत में 26 मई 2023 तक की जा सकती है।

एक रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार एमजी कॉमेट ईवी भारत की सबसे छोटी कारों में से एक है जिसकी लंबाई 2,974 मिमी, चौड़ाई 1,505 मिमी और ऊंचाई 1,640 मिमी है। यह फोर सीटर कार है। इसमें 2 दरवाजों वाली इलेक्ट्रिक हैचबैक हो सकती है. इसमें ब्लैक रूफ के साथ कैंडी व्हाइट, ब्लैक रूफ के साथ एप्पल ग्रीन, ऑरोरा सिल्वर, स्टारी ब्लैक और कैंडी व्हाइट जैसे कलर्स देखने को मिल सकते हैं।

धांसू फीचर्स

इस कार में कई शानदार फीचर्स दिए हैय़ इसमें अंदर की ओर वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन दी गई है। इसके साथ ही इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, के साथ रियर पार्किंग सेंसर लगे जाने की उम्मीद है।

कॉमेट ईवी की बैटरी

कॉमेट ईवी में 17.3kWh का दमदार बैटरी होगी, है जो 41bhp और 110Nm का टार्क जनरेट करने का क्षमता रखती है। यह एक बार चार्ज करने पर 230 किमी की रेंज देती है।

ये फंक्शन भी मौजूद
इस कार में और भी शानदार फीचर्स देखने को मिल सकते है। इसमें लेदर कवर्ड स्टीयरिंग व्हील के साथ 50:50 रेशियो में डिवाइड रियर सीटें होगी। सुविधा के लिए इसमें डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, सीट-बेल्ट रिमाइंडर सिस्टम, स्पीड अलर्ट सिस्टम बी दिया जा रहा है।