New Maruti Suzuki Alto K10: आप सब ने मारुती कंपनी का तो नाम सुना ही होगा. अगर आप भी उन में से हैं जो जो मारुती की आल्टो को पसंद करते है और उसे लेने का सोच रहे हैं तो आप थोड़ा इंतज़ार करिये. ऐसा इसलिए क्योंकि अभी हाल ही में मारुति की एक और कार नए अंदाज़ में लॉन्च होने वाली है.

आपको इस में आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स और दमदार इंजन मिलने वाला है. ये कार कोई और नह बल्कि New Maruti Alto है. जी हाँ मारुति कंपनी ने पुरानी आल्टो को नयी और एडवांस ऑल्टो में बदली है. इसमें कई सारे नए फीचर्स लगाए गए है जो आपका दिल जीत लेंगे. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस कार में दिए जाने वाला इंजन में 796 सीसी का इंजन मिलता है. आपको इसमें 12 वोल्व का इंजन भी दिया गया है. आपको इस कार में लगा यह इंजन 35.3 किलोवाट का पावर और 69 nm का टॉर्च जनरेट करने में सक्षम है. यही नहीं इस कार में लगा यह इंजन को 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है. इसमें आपको सीएनजी वेरिएंट का ऑप्शन भी दिया गया है.

माइलेज

इंजन के बाद अब आते है इस पर मिलने वाले माइलेज की. बात अगर माइलेज की करें तो आपको इस कार में माइलेज 22 किलोमीटर प्रति लीटर का पेट्रोल माइलेज और सीएनजी वेरिएंट में 31 किलोमीटर प्रति माइलेज देने में सक्षम है.

कीमत

सबसे पहले आते है आपको मिलने वाले कीमत पर. सबसे पहले तो ये जान लीजिये की वेरिएंट के हिसाब से कार की कीमत रखी गयी है. जी हाँ आपको इस बाइक में बहुत सारी वेरिएंट्स देखने को दिए जाने वाले है. इस नयी Maruti Alto की कीमत ₹4 लाख रुपए से शुरू हो कर ₹5 लाख रुपए तक जा सकती है.