Nokia 7610 Mini: असल में नोकिया कंपनी इस फ़ोन की दुनिया की सबसे पुरानी कंपनी है. वो बात अलग है की इसने स्मार्टफोन की दुनिया में एंट्री नही मारा थे. लेकिन इस कंपनी ने स्मार्टफोन की दुनिया में आने के बाद तहलका मचा दिया है. अभी हाल ही में इस स्मार्टफोन का एक और फ़ोन चर्चा में है. जिस स्मार्टफोन की हम बात कर रहे हैं उस स्मार्टफोन का नाम है Nokia 7610 Mini 5G. इसमें आपको एक से बढ़कर एक फीचर मिलेगा. आप नाम से ही समझ गए होंगे ये स्मर्टफ़ोने आपको कॉम्पैक्ट डिज़ाइन में मिलेगा. चलिए आपको इसके फीचर्स के बारे में बताते है.

डिस्प्ले और प्रोसेसर

बता दे इस फ़ोन में आपको 6.5 इंच का एचडी+ इंफिनिटी डिस्प्ले दी गयी है जो वीडियो क्वालिटी और गेमिंग के लिए बहुत अच्छा है. इस फोन के एचडी में और पैनल पर एंटी-स्क्रैच कोटिंग दी गयी होती है.आपको इस स्मार्टफोन में 888 प्लस चिपसेट मिलता है. साथ ही आपको इस फ़ोन में 5जी कनेक्टिविटी मिलती है.

इंटरनल स्टोरेज और बैटरी

आपको इस फ़ोन में इंटरनल स्टोरेज और बैटरी की कोई कमी नहीं मिलने वाली है. आपको इसमें भरपूर स्टोरेज और बैटरी भी धाकड़ क्वालिटी का मिलेगा. इस फ़ोन में आपको 8 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल मेमोरी की मिलती है. अगर आप इस स्मार्टफोन को मल्टीटास्किंग के लिए लेना चाहते है तो इससे बेहतर आपके लिए कुछ और हो ही नहीं सकता है. इस फ़ोन में आपको 6800 मिलिएम्पर बैटरी मिलती है.

कैमरा के साथ मिलने वाले अन्य फीचर्स

असल में बता दे इस स्मार्टफोन में 64 मेगापिक्सल का मिलता है. इसकी फोटो क्वालिटी और वीडियो रिकॉर्डिंग बहुत अच्छी क्वालिटी वाली मिलेगी. इसमें फ़्लैश, ऑटोफ़ोकस और नाइट मोड जैसी कई सारे फ़ीचर्स मिलते हैं. ये फ़ोन सेल्फी लवर्स के लिए बहुत अच्छा है. आपको इसमें 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दे ये फ़ोन एंड्रॉइड 13 पर चलता है. इसमें आपको फेस अनलॉक, फिंगरप्रिंट स्कैनर, ब्लूटूथ 5.2, एनएफएस, यूएसबी टाइप-सी और एक 3.5 मिलीमीटर की ऑडियो जैक मिलता है. इसका डिज़ाइन बहुत ही शानदार होने वाला है. ये एक कॉम्पैक्ट साइज़ में मिलने वाला है.