भारतीय इलेक्ट्रिक ऑटो सेक्टर की डेरा दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड भी इसी तेजी के साथ बढ़ती जा रही है। यही कारण है कि देश में इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर के साथ-साथ इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहन भी लॉन्च हो रहे हैं। आज हम आपको आधुनिक फीचर से लैस एक शानदार इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में बताने वाले हैं।

इस इलेक्ट्रिक बाइक को Okaya के तरफ से भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है, जिसका नाम Ferrato Disruptor हैं। आपको बता दे की कंपनी के तरफ से इसमें 129 KM की रेंज के साथ Wi-Fi, ब्लूटूथ और GPS जैसे आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। चलिए इसके बारे में आपको विस्तार से बताते हैं।

95 KM/h की टॉप स्पीड

हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च किए गए इस आधुनिक इलेक्ट्रिक बाइक में 6.4 किलो वाट परमानेंट मैगनेट सीक्वेंस मोटर का इस्तेमाल किया गया है। यह पावरफुल मोटर 228Nm का पिक टॉक जनरेट कर सकता है। यही कारण है कि यह मोटरसाइकिल 95 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में सक्षम हो जाती है।

सिंगल चार्ज में 129 KM की रेंज

पावरफुल मोटर के अलावा इसमें काफी बड़ी बैट्री पैक का इस्तेमाल भी किया गया है। आपको बता दे की Ferrato Disruptor इलेक्ट्रिक बाइक में 3.97 kWh क्षमता वाली बैटरी लगाया गया है, जो की एक बार फुल चार्ज होने पर 129 KM की रेंज देने में सक्षम है और इस बैटरी को 5 घंटे के भीतर ही फुल चार्ज भी किया जा सकता है।

इसके अलावा आपको बता दे कि इसमें तीन अलग-अलग राइटिंग मोड भी दिए गए हैं। जिसमें इको, सिटी और सपोर्ट मोड शामिल है। इन सभी राइडिंग मोड को हैंडल बार पर स्थित एक पर स्विच के जरिए कंट्रोल किया जा सकता है।

मिलेंगे कई आधुनिक फीचर्स

आपको बता दे इस इलेक्ट्रिक बाइक में सबसे खास इसमें मिलने वाले आधुनिक फीचर्स है। बाइक में वाई-फाई कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, जीपीएस सिस्टम, टेलीस्कोपिक सस्पेंशन, मोबाइल फोन कनेक्टिविटी, फाइंड माय बाइक सपोर्ट, 17 इंच के बड़े एलॉय व्हील, आदि जैसे बहुत से आधुनिक फीचर्स इस इलेक्ट्रिक बाइक में दिए गए हैं।

कितनी है बाइक की कीमत

कीमत की की बात की जाए तो भारतीय बाजार में उपलब्ध इस बाइक की कीमत सिर्फ 1.60 लाख रुपए एक्सेस शोरूम पर भारतीय भाषा में लॉन्च किया गया है। अपने फीचर्स और पावरफुल बैटरी पैक के बदौलत या बाइक आपके लिए एक अच्छे ऑप्शन हो सकती है।